एक्सिस बैंक की कैश वैन से Rs 22.5 करोड़ लेकर भागा ड्राइवर, गिरफ्तार

0

देश की राजधानी दिल्ली में एक निजी बैंक (एक्सिस) की कैश वैन से सबसे बड़ी लूट के मामले में   एक बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए पुलिस ने आरोपी वाहन चालक को शुक्रवार को एक गोदाम से गिरफ्तार कर लिया और चोरी की गई नकदी भी बरामद कर ली गई है।

22.5 करोड़ रुपये की इस लूट के मामले में पुलिस ने आरोपी ड्राइवर प्रदीप शुक्ला को घटना स्‍थल से कुछ ही दूरी पर गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि चालक को शुक्रवार तड़के ओखला के उस गोदाम से गिरफ्तार किया गया, जहां वह छिपा हुआ था। अब तक वह इस मामले का अकेला आरोपी जान पड़ता है। उन्होंने कहा कि चुराई गई नकदी भी बरामद कर ली गई है लेकिन इसका अंतिम आकलन अभी किया जाना है। आरोपी वैन चालक की पहचान प्रदीप शुक्ला के रूप में हुई है। वह गुरुवार शाम को दक्षिणपूर्वी दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके से 22.5 करोड़ रूपए के साथ कथित तौर पर फरार हो गया था।

घटना उस वक्त हुई जब वैन में जा रहे सशस्त्र गार्ड ने ड्राइवर से कहा कि उसे पेशाब करना है इसलिए वह गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन के किनारे गाड़ी रोके। पुलिस ने बताया कि ड्राइवर प्रदीप शुक्ला (35) ने गार्ड को बताया कि वह बगल की सड़क पर उसका इंतजार करेगा। जब गार्ड लौटा तो वहां पर ड्राइवर नहीं था। गार्ड विनय पटेल ने मामले की जानकारी एक्सिस बैंक के लिए काम कर रही सुरक्षा एजेंसी के अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी।

इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गयी। बैंक अधिकारियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपनी विकासपुरी शाखा से करीब 38 करोड़ रूपये के साथ चार कैश वाहन भेजे थे और दक्षिण-पूर्वी दिल्ली की ओर जा रहे वैन (डीएल 1एलके 9189) से 22.5 करोड़ रूपये ले जाया जा रहा था।

इससे पहले जनवरी 2014 में मूलचंद फ्लाइओवर के निकट बीआरटी कॉरिडोर पर एक कारोबारी से बंदूक के बल पर 7.69 करोड़ रुपये लूट लिया गया था। 

 

LEAVE A REPLY