राजीव महर्षि: एक वर्ष में तीसरे नए गृह सचिव

0

भाजपा शासित केंद्र  सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में तीसरी बार गृह सचिव की नियक्ति हुई है। इस बार 1978 बैच के IAS अधिकारी, राजीव महर्षि को एल. सी. गोयल द्वारा समय से पूर्व सेवा-निवृत्ति लिए जाने के कारण उनके स्थान पर गृह सचिव नियुक्त किया गया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में सूचना दी गयी कि “प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने वित्त मंत्रालय के आर्थिक मामले विभाग में सचिव श्री राजीव महर्षि, आईएएस (आरजे:1978) की गृह मंत्रालय में गृह सचिव के पद पर दो साल की अवधि के लिए नियुक्ति को मंजूरी दे दी हैं, जो 31 अगस्‍त, 2015 से प्रभावी होगी। उनकी नियुक्ति श्री एल. सी. गोयल के स्‍थान पर की गई है। प्रधानमंत्री ने श्री एल. सी. गोयल, आईएएस (केएल:1979) के व्यक्तिगत कारणों की वजह से सरकारी सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के अनुरोध को भी मंजूरी दे दी है।”

Also Read:  ACB registers three FIRs, including one against firm owned by Kejriwal's late relative

हालांकि एल. सी. गोयल द्वारा समय से पूर्व ही सेवा निवृत्ति लिए जाने के पीछे कई सवाल उठ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, एल. सी. गोयल ‘सन टीवी’ को सुरक्षा मामले में किसी भी प्रकार की रियायत देने के लिए राज़ी नहीं थे लेकिन सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ‘सन टीवी’ को दण्ड में छूट देने के पक्ष में था।

Also Read:  Khaki innearwear allegation kicks new controversy in Madhya Pradesh literary society

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here