रांची में विस्फोटकों की खेप के साथ पकड़ा गया एक संदिग्ध युवक

0

रांची पुलिस को गुरुवार शाम को एक अहम सफलता मिली जब आर्मी इंटेलिजेंस की सूचना पर रांची पुलिस ने विस्फोटकों के साथ संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. इंतेजार अली हिंदपीढ़ी के मोजाहिद नगर में क्लिनिक चलाता है. गुरुवार शाम को किता स्टेशन से आर्मी इंटेलिजेंस, झारखंड रेल पुलिस, रांची पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में इंतेजार को गिरफ्तार किया गया.

उसके पास से छह बम, जेलेटिन, छह टाइमर, डेटोनेटर, आरडीएक्स जैसा पाउडर, यूरिया, तार और अन्य विस्फोटक मिले हैं. पुलिस ने एक कागज भी बरामद किया है, जिसमें कोड भाषा में कुछ लिखा है. पुलिस उसे डिकोड करने में जुटी है. वहीं देर रात तक आईबी और रांची पुलिस की टीम ने इंतेजार के मुजाहिदनगर स्थित घर को सर्च किया.

Also Read:  प्यार में धोखा खाने पर युवती ने सरेआम की अपने प्रेमी की पिटाई, वीडियो हुआ वायरल

जांच में यह पता चला है कि बंगाल के जिला वर्दवान से एक व्यक्ति विस्फोटक लेकर वर्दवान-हटिया पैसेंजर पर चढ़ा था. उसने झालदा में विस्फोटक इंतेजार को सौंपे और फिर इसके बाद इंतेजार खेप लेकर रांची आ रहा था. इस मामले पर पुलिस प्रवक्ता और एडीजीपी एसएन प्रधान ने बताया कि एयरबैग से आरडीएक्स जैसा पाउडर मिला है. जांच रिपोर्ट आने पर ही पता चलेगा कि वह क्या है. उन्होंने बताया कि हिरासत में लिया गया युवक पुलिस को गुमराह कर रहा है.

Also Read:  Hrithik Roshan's Mohenjo Daro is a monumental mess- A review

साथ ही डीआईजी अरुण कुमार ने बताया कि इंतेजार से विस्फोटक के बारे में पूछताछ हो रही है. वह यह नहीं बता पा रहा है कि उसे विस्फोटक किसने दिए थे. पुलिस पता कर रही है कि कहीं उसके किसी आतंकी संगठन से रिश्ते तो नहीं हैं? इंतेजार के पिता सेना में थे. रिटायरमेंट के बाद वह बोकारो स्टील में सुरक्षाकर्मी थे

Also Read:  Video comes out in DTC bus driver's suicide case

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here