रांची में विस्फोटकों की खेप के साथ पकड़ा गया एक संदिग्ध युवक

0

रांची पुलिस को गुरुवार शाम को एक अहम सफलता मिली जब आर्मी इंटेलिजेंस की सूचना पर रांची पुलिस ने विस्फोटकों के साथ संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. इंतेजार अली हिंदपीढ़ी के मोजाहिद नगर में क्लिनिक चलाता है. गुरुवार शाम को किता स्टेशन से आर्मी इंटेलिजेंस, झारखंड रेल पुलिस, रांची पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में इंतेजार को गिरफ्तार किया गया.

उसके पास से छह बम, जेलेटिन, छह टाइमर, डेटोनेटर, आरडीएक्स जैसा पाउडर, यूरिया, तार और अन्य विस्फोटक मिले हैं. पुलिस ने एक कागज भी बरामद किया है, जिसमें कोड भाषा में कुछ लिखा है. पुलिस उसे डिकोड करने में जुटी है. वहीं देर रात तक आईबी और रांची पुलिस की टीम ने इंतेजार के मुजाहिदनगर स्थित घर को सर्च किया.

जांच में यह पता चला है कि बंगाल के जिला वर्दवान से एक व्यक्ति विस्फोटक लेकर वर्दवान-हटिया पैसेंजर पर चढ़ा था. उसने झालदा में विस्फोटक इंतेजार को सौंपे और फिर इसके बाद इंतेजार खेप लेकर रांची आ रहा था. इस मामले पर पुलिस प्रवक्ता और एडीजीपी एसएन प्रधान ने बताया कि एयरबैग से आरडीएक्स जैसा पाउडर मिला है. जांच रिपोर्ट आने पर ही पता चलेगा कि वह क्या है. उन्होंने बताया कि हिरासत में लिया गया युवक पुलिस को गुमराह कर रहा है.

साथ ही डीआईजी अरुण कुमार ने बताया कि इंतेजार से विस्फोटक के बारे में पूछताछ हो रही है. वह यह नहीं बता पा रहा है कि उसे विस्फोटक किसने दिए थे. पुलिस पता कर रही है कि कहीं उसके किसी आतंकी संगठन से रिश्ते तो नहीं हैं? इंतेजार के पिता सेना में थे. रिटायरमेंट के बाद वह बोकारो स्टील में सुरक्षाकर्मी थे

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here