बिहार क्रिकेट संघ अध्यक्ष बने आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी

0

बिहार क्रिकेट संघ (बीसीए) के चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी गुट ने जीत हासिल की। 

सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश (सेवानिवृत्त) धर्मपाल सिन्हा की देखरेख में बुधवार को ऑफिस बियरर (अध्यक्ष, सचिव, कार्यकारी अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और पांच उपाध्यक्ष) के पदों के लिए चुनाव हुए। इसमें अब्दुल बारी सिद्दीकी को अध्यक्ष, ललितेश्वर प्रसाद वर्मा को कार्यकारी अध्यक्ष, रवि शंकर प्रसाद सिंह को सचिव और राम कुमार को कोषाध्यक्ष चुना गया।

Also Read:  सुप्रीम कोर्ट ने किया अनुराग ठाकुर को BCCI अध्यक्ष पद से बर्खास्त

उपाध्यक्ष पद पर अजय नारायण शर्मा गुट के गोपाल वोहरा को जीत मिली। 

चुनाव पर्यवेक्षक न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) धर्मपाल सिन्हा ने चुनाव नतीजे जारी करते हुए कहा कि चुनाव में पूरी तरह पारदर्शिता बरती गई।

Also Read:  बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को जाना पड़ सकता है जेल, सुप्रीम कोर्ट ने कहा, उन्होंने हलफनामे में शायद झूठ बोला

इधर, सिद्दीकी ने गुरुवार को आईएएनएस को बताया कि इस जीत को हम राजनीतिक जीत के रूप में नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि दूसरा गुट भी बिहार में क्रिकेट की बहाली चाहता है, इसलिए बिहार में क्रिकेट को बहाल करने के लिए अब भी उनका स्वागत है।”

Also Read:  Boycott India in ICC events, Javed Miandad tells PCB

सिद्दीकी ने कहा, “यह खेल और खिलाड़ियों की जीत है। खेलभावना की जीत है। हम टीम के रूप में काम करेंगे और हमारी प्राथमिकता राज्य क्रिकेट संघ को बीसीसीआई से पूर्ण मान्यता दिलाने की होगी, जिससे राज्य के क्रिकेटरों को भी राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका मिले।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here