बिहार चुनाव: चौथे चरण के मतदान के लिए आज थमेगा प्रचार

0

बिहार में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत एक नवंबर को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार शुक्रवार (आज) शाम थम जाएगा। इस चरण में सात जिलों की 55 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। बिहार में 243 विधानसभा सीटों के लिए पांच चरणों में मतदान होना है। सभी सीटों की मतगणना आठ नवंबर को होगी।

Also Read:  कांग्रेस ने पूर्व सैनिकों को झुनझुना थमाया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मात्र 15 महीने में ही पूर्व सैनिकों की मांग पूरी कर दी

बिहार चुनाव के चौथे चरण के मतदान के लिए सभी पार्टियों और प्रत्याशियों ने कमर कस ली है। रविवार को होने वाले चौथे चरण के मतदान में पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, सीवान, मुजफ्फरपुर और गोपालगंज के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

Also Read:  गुजरात चुनाव के एक दिन बाद ही शीतकालीन सत्र आरम्भ, राफेल सौदे पर जवाबदेही से बचने के लिए देरी का कांग्रेस ने लगाया था आरोप

इस चरण में जिन सात जिलों के 55 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होना है, उनमें से आठ विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता सुबह सात से शाम चार बजे तक और चार विधानसभा क्षेत्रों में अपराह्न् तीन बजे तक, जबकि शेष क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान कर सकेंगे।

Also Read:  अगर दिल्ली से बीजेपी कुछ सीख ली होती तो आज बिहार चुनाव में उसे मुंह की नहीं खानी पड़ती

इस चरण में करीब 1.47 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। चौथे चरण में मंत्री रमई राम, रंजू गीता, मनोज कुमार सिंह, पूर्व मंत्री महाचंद्र प्रसाद सिंह, शाहिद अली खान जैसे दिग्गजों की किस्मत का फैसला होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here