पंजाब में हिंसा के चलते कबड्डी विश्व कप रद्द

0

पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने सिखों के धर्मग्रंथ ‘गुरु ग्रंथ साहिब’ के अपमान के कारण राज्य में भड़की हिंसा के चलते इसी वर्ष नवंबर में राज्य में होने वाले कबड्डी विश्व कप के रद्द होने की मंगलवार को घोषणा कर दी। बादल उपमुख्यमंत्री के अलावा राज्य के खेल मंत्री भी हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में गुरु ग्रंथ साहिब का अनादर किए जाने के चलते उन्होंने 14 से 28 नवंबर के बीच होने वाले कबड्डी विश्व कप को रद्द करने का निर्णय लिया है।

Also Read:  India cannot be turned into fiction due to whims and caprices of a few individuals: President Mukherjee on nationalism

राज्य सरकार के सूत्रों ने बताया कि गुरु ग्रंथ साहिब का अनादर किए जाने के कारण राज्य में भड़की हिंसा और अस्थिरता के चलते कबड्डी विश्व कप रद्द करने का निर्णय लिया गया।

Also Read:  Dilip Kumar tweets: Was tearful on receiving Padma Vibhushan

बादल ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “कबड्डी पंजाबियों की पहचान है और ग्रामीण खेलों में उनकी सर्वोच्चता का प्रमाण भी। लेकिन गुरु ग्रंथ साहिब का जिस तरह अनादर किया गया है और पूरा सिख समुदाय इस घटना के कारण जिस गम और गुस्से से गुजर रहा है, ऐसे में कोई खेल आयोजन करना उचित नहीं होगा।”

Also Read:  E-platform to file sexual harassment cases expected this month

गौरतलब है कि कबड्डी विश्व कप में कई देशों की टीमें हिस्सा लेने वाली थीं और महिला कबड्डी का भी आयोजन होना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here