दिल्ली सरकार का नया फैसला, अब दिल्ली भी बनेगा लंदन जैसा

0

अगर आपको कभी लंदन जाने का इत्तेफ़ाक़ हुआ है और आपने वहां के अंडरग्राउंड ट्रेन में सफर किया हो तो आपको ये भी पता होगा कि वहाँ मेट्रो ट्रेन स्टेशन से आप पुरे दिन, या फिर पुरे सप्ताह का ट्रेवल कार्ड खरीद सकते हैं, जिससे ना सिर्फ आप ट्रेन में बल्कि बसों में भी सफर कर सकते हैं ।

इसके इलावा मेट्रो स्टेशन पर आप को लम्बी क़तारों में भी खड़ा नहीं होना पड़ता है क्योंकि इस काम केलिए वहाँ मौजूद इलेक्ट्रॉनिक टिकट मशीन यानी ETM की मदद ली जा सकती है ।

Also Read:  To oust BJP from India, Mamata Banerjee announces plans for new Quit India movement

मेट्रो या फिर ट्यूब सर्विस में सफर के बाद अगर आप की मंज़िल अब भी दूर है और वहाँ पहुँचने केलिए आपको बस सर्विस की ज़रुरत है तो फिर बस के ज़रिये न सिर्फ आप अपनी मंज़िल पर पहुँच सकते हैं बल्कि सफर के दौरान आप फ्री वाईफाई का आनंद भी ले सकते हैं ।

Also Read:  यश भारती पाने वालों को अब 50 हजार की पेंशन
Congress advt 2

ये सुविधा लंदन के अतिरिक्त इंग्लैंड के दुसरे शहरों जैसे बर्मिंघम, मेनचेस्टर, लिवरपूल और लेस्टर में भी कई सालों से उपलब्ध है ।

ये तो हुई लंदन और इंग्लैंड के शहरों की बात.

अगर दिल्ली सरकार की बात मानें तो बहुत जल्द ये सारी सुविधाएं राजधानी में रहने वालों केलिए यहां भी मुहैय्या करायी जाएंगी ।

दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री गोपाल राय का कहना है की उनकी सरकार जल्द ही डीटीसी बसों में वाईफाई और कॉमन ट्रेवल कार्ड की सेवा शुरू करने जा रही है, सब कुछ ठीक रहा तो यह इसी साल शुरू हो जाएगा ।

Also Read:  Two years of Modi government: Gurudev Tagore would have been thrown out of the Times Now studio if he was alive

इस केलिए तक़रीबन चार हज़ार ETM भी खरीदी जाएंगी,

मेट्रो से घर तक जाने वाले यात्रियों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा देने केलिए सरकार 500 अतिरिक्त बसें खरीदेगी, ख़ास कर उन रास्तों केलिए जहां पहले से पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा नहीं है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here