दिल्ली पुलिस के 6 कर्मी हुए बर्खास्त, कैदी को खरीदारी कराने ले जाने का आरोप

0

दिल्ली में एक उप-निरीक्षक सहित छह दिल्ली पुलिस कर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है, आरोप है की वो एक विचाराधीन कैदी गैंगस्टर को खरीदारी के लिए ले गए थे। बर्खास्त किये गए कर्मियों के नाम हैं, अश्विनी (सहायक उप निरीक्षक), राजेश (हेड कांस्टेबल), संजय, कृष्ण, योगेंद्र और पदम (कांस्टेबल)। यह सभी दिल्ली सशस्त्र पुलिस के तीसरी बटालियन में तैनात थे।

Also Read:  You are overstaffed. Each gypsy has three to four officers, High Court tells Delhi Police

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया की इन सभी कर्मियों को दिल्ली और दिल्ली के बाहर, अस्पताल आदि, दिल्ली के जेलों से अदालतों के बीच के विचाराधीन कैदियों के परिवाहन की ज़िम्मेदारी सौपीं गयी थी।

एक अधिकारी ने कहा, “वह पहले भी कर्तव्य की उपेक्षा हेतु बर्खास्त किये गए थे और कल ही तीसरे बटालियन डीसीपी द्वारा बर्खास्तगी के फार्म के लिए निलंबित कर दिया गया था। ”

Also Read:  गैंगरेप की शिकार अमेरिकी महिला आज भी कर रही है डर का सामना, पुलिस की जांच से नहीं है संतुष्ट

पुलिस के अनुसार यह घटना 27 अगस्त को सूचित की गयी थी जब गैंगस्टर मनोज बक्करवाला को सुनवाई के लिए आगरा ले जाया गया था और पुलिसकर्मी तुरंत सुनवाई के बाद मनोज बक्करवाला के साथ दिल्ली लौटने वाले थे। दिल्ली रवाना होने से पहले मनोज ने जूते की खरीदारी की इच्छा व्यक्त की और पुलिस अधिकारीयों ने इच्छा को मानते हुए कथित तौर पर उसको खरीदारी पर ले जाने के लिए सहमत भी हुए।

Also Read:  Najeeb Jung cancels Swati Maliwal's appointment as DCW chief

शॉपिंग आर्केड में एक शॉप के ओनर ने अपने मीडिया मित्रों को मामले की सूचना दी और घटना को कैमरे पर रिकॉर्ड भी किया, जिसके बाद उन ह पुलिसकर्मियों को उसी दिन में निलंबित कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here