… तो ये हैं Whatsapp के नए फीचर्स

0

वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए कुछ नए और बेहतरीन फीचर्स जारी किया है। हाल ही में वॉट्सऐप ने अपने एक नए वर्जन 2.12.250 को लॉन्च किया है, जिसमें एंड्राइड यूजर्स कुछ नए फीचर्स के साथ अपने चैट्स को ज़्यादा से ज़्यादा कंट्रोल कर सकेंगे।

whatsapp

इमोटिकॉन्स

वॉट्सऐप ने मिड्ल फिंगर और स्पॉक सैल्यूट जैसे दो नए इमोजी शामिल है। जिनको यूजर्स विभिन्न टोन के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।

whatsapp1

कस्टम नोटिफिकेशन,
जिस तरह फ़ोन में रिंगटोन लगाते वक़्त आप किसी कॉन्टैक्ट के लिए अलग रिंगटोन सेट कर सकते हैं उसी तरह वॉट्सऐप में भी आप हर कॉन्टेक्ट्स के लिए अलग मैसेज टोन लगा सकते हैं। जिससे आपको बिना मैसेज देखे ही पता चल जाएगा की किसका मैसेज आया है। इस फीचर का इस्तेमाल आप किसी भी ग्रुप और पर्सनल चैट के लिए कर सकते हैं। इतना ही नहीं आप हर नोटिफिकेशन के लिए अलग लाइट और पॉप-अप नोटिफिकेशन ऑप्शन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, इसके इस्तेमाल के लिए आपको पहले Info में जाना होगा उसके बाद Custom Notifications पर क्लिक करके वहां से अपनी जरूरत के अनुसार एक्टिव कर सकते हैं।

Also Read:  Nod to Arianespace for launch of ISRO satellite

whatsapp2

म्यूट चैट
यदि आपको किसी के मैसेज से परेशानी हैं, और आप नहीं चाहते कि बार-बार आपके पास उस चैट के नोटिफिकेशन आएं तो आप अलग से उस व्यक्ति की चैट को म्यूट कर सकते हैं, जो की पेहेले सिर्फ ग्रुप चैट्स के लिए किया जाता था। इसको इस्तेमाल करने के लिए आप पेहेले किसी की भी चैट को को खोलकर Info में जाकर Custom Notifications के नीचे जितनी भी देर के लिए आप चाहें Mute कर कर सकते हैं।

Also Read:  1 in 7 people on Earth used Facebook in a single day, A new 'milestone' for Zuckerberg

whatsapp3

कम डेटा का इस्तेमाल
यदि आप चाहते हैं कि आपका डेटा कम इस्तेमाल हो तो आपको बस Settings> Chat Setting> Chats And Call Menu पर जाकर Low Data Uses को टिक करना है जिसके बाद ये एक्टिव हो जाएगा।

Also Read:  दोस्त से मिलने गई लड़की से हुई रेप की कोशिश, वायरल किया वीडियो, आरोपी गिरफ्तार

whatsapp12

मार्क ऐज अनरीड
यदि आपने कोई ऐसा मैसेज पढ़ लिया जिसको आप पढ़ना नही चाहते थे तो आप मार्क ऐज अनरीड को सेलेक्ट कर सकते है, जिससे इस्तेमाल के बाद ऐसा लगे कि आपने मैसेज को पढ़ा ही नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here