जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी से राजमार्ग बंद, दिल्ली-NCR में भी बारिश

0

जम्मू एवं कश्मीर राज्य में भारी बारिश और ताजा बर्फबारी की वजह से गुरुवार को जम्मू-श्रीनगर, श्रीनगर-लेह और कुछ अन्य राजमार्ग बंद हैं।

इसके साथ-साथ दिल्ली-NCR में भी बारिश हुई है जिससे की ठंड बढ़ने की संभावना है।

जम्मू एवं कश्मीर में यातायात विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, “पिछले 24 घंटों के दौरान हुई भारी बारिश की वजह से रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के रामसू और मगरकोट में भूस्खलन हुआ है और चट्टानें खिसकी हैं। इसने राजमार्ग बंद करने के लिए मजबूर कर दिया है।”

Also Read:  अरनब गोस्‍वामी पर फूटा नेशनल कॉन्‍फ्रेंस नेता जुनैद मट्टू का गुस्सा, बीच बहस में छोड़ा कहा- आपके गिड़गिड़ाने पर शो में आया

अधिकारी ने कहा, “राजमार्ग पर इस वक्त कश्मीर घाटी में सप्लाई करने वाले ट्रक और यात्री वाहन सहित करीब 500 वाहन फंसे हुए हैं, लेकिन ये सभी वाहन सुरक्षित जगहों पर खड़े कर दिए गए हैं।”

Also Read:  Bengal child trafficking and BJP's women's wing leader Juhi Chowdhury: Officers sent to police custody

अधिकारी ने यह भी कहा कि जम्मू क्षेत्र के राजौरी जिले को कश्मीर घाटी से जोड़ने वाले ऐतिहासिक मुगल रोड के पीर की गली इलाके में हुई बर्फबारी की वजह से भी इस राजमार्ग को मजबूरन बंद करना पड़ गया है।

श्रीनगर-लेह राजमार्ग के जोजिला दर्रा इलाके में भी हिमपात हुआ है।

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर जोजिला र्दे पर दो फीट से मोटी बर्फ जमी हुई है। अगले आदेश मिलने तक राजमार्ग पर आवागमन की इजाजत नहीं दी जाएगी।”

Also Read:  शिमला, मनाली में बारिश से लुढ़का पारा

किश्तवाड़ जिले को कश्मीर घाटी से जोड़ने वाला जम्मू क्षेत्र का सियाचिन दर्रा रोड भी बंद है।

मौसम विभाग ने दिन में मौसम में सुधार आने की संभावना जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here