कांग्रेस खुद का एक नेशनल टीवी चैनल लॉन्च करने की प्लानिंग में?

0

पिछले साल लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस खुद का एक नेशनल टीवी चैनल लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है. टीवी चैनल लाने का मकसद पार्टी और जनता के बीच कम्युनिकेशन गैप कम करना है. लोकसभा चुनाव में हार का एनालिसिस करने वाली पार्टी की जांच कमिटी के चेयरमैन ए.के. एंटनी ने माना है कि टीवी चैनल लाने पर डिस्कशन चल रहा है.

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस प्रेसिडेंट सोनिया गांधी को टीवी चैनल लाने का केरल मॉडल पसंद आया है जहां साल 2007 से पार्टी का जयहिंदनाम से टीवी चैनल चल रहा है, और इसके अच्छे नतीजे मिले हैं। कांग्रेस नेताओं को लगता है कि पिछले लोकसभा इलेक्शन के दौरान पार्टी और जनता के बीच कम्युनिकेशन गैप था. पार्टी अपनी कामयाबियों और स्कीम्स को जनता तक पहुंचाने में नाकाम रही. एंटनी खुद इस बात को मानते हैं कि बीजेपी, कांग्रेस और जनता के बीच कम्युनिकेशन गैप को अपने फेवर में करने में कामयाब रही.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, केरल के सीएम ओमन चांडी और केरल कांग्रेस के प्रेसिडेंट रह चुके रमेश चेन्नीथाला टीवी चैनल लाने के बारे में एक डीटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं जिसे सोनिया गांधी को सौंपा जाएगा. एंटनी के मुताबिक, पार्टी के अंदर इस बात के लिए मांग चल रही है कि एक नेशनल टीवी चैनल लॉन्च किया जाए ताकि पार्टी और जनता के बीच दूरियों को कम किया जा सके.

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को लगता है कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद भी पार्टी और जनता के बीच कम्युनिकेशन गैप बना हुआ है. कुछ नेता मानते हैं कि संसद में चल रहे हंगामे के लिए बीजेपी कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराने में कामयाब हो रही है.

केरल में कांग्रेस के सीनियर लीडर और पार्टी के टीवी चैनल जयहिंदके मैनेजिंग डाइरेक्टर एम.एम. हासन ने कहा, की प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने का काम चल रहा है और इसे जल्द ही पार्टी प्रेसिडेंट को सौंपा जाएगा. वैसे, जयहिंद टीवी चैनल की सक्सेस के बाद कांग्रेस केरल में एक एंटरटेनमेंट टीवी चैनल लाने की भी प्लानिंग कर रही है. लेकिन देखना यह होगा की यह कहाँ तक सफल हो पाता है. और क्या टीवी चैनल लांच कर देने से कांग्रेस को आने वाले विधानसभा और 2019 के लोकसभा चुनाव में सफलता दिलायेगी.

Also Read:  Back from foreign tour, Rahul Gandhi olds series of meetings

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here