इजरायल में फेसबुक मुख्यालय को क्षति पहुंचाई

0

यहूदियों और इजरायलियों के खिलाफ हिंसा के लिए उकसाने से संबंधित फेसबुक पृष्ठों को डिलीट करने में नाकाम रही वेबसाइट के खिलाफ इजरायल के तेल अवीव शहर में स्थित फेसबुक मुख्यालय को क्षति पहुंचाई गई है। जेरूसलम पोस्ट की रविवार की रपट के मुताबिक, इजरायली नागरिक रोटेम गेज ने रोथ्सचाइल्ड बोलेवार्ड स्ट्रीट स्थित फेसबुक की इमारत पर स्प्रे पेंट से खून से भरे हाथ छाप दिए और लिख दिया ‘तुम्हारे हाथ रक्तरंजित’।

Also Read:  New CBI chief could be named by 20 January: Modi govt to SC

समाचार पत्र के मुताबिक, व्यक्ति ने बाद में एक स्थानीय टीवी चैनल को बताया कि उसने इमारत को इसलिए नुकसान पहुंचाया, क्योंकि फेसबुक इजरायलियों की हत्या के लिए उकसाने वाले पृष्ठ नहीं हटा रहा था।

व्यक्ति ने यह आरोप भी लगाया कि कंपनी विवादास्पद पृष्ठों को इसलिए ऑनलाइन रखती है, क्योंकि ये ऑनलाइन ट्रैफिक बढ़ाते हैं।

Also Read:  Adani wants Australian PM to frame new laws to 'suit' his coal projects

पुलिस ने कहा कि उन्हें इससे संबंधित कोई शिकायत नहीं मिली है और न ही उन्हें घटना की जानकारी है।

2011 में गेज ने अपना नाम बदलकर ‘मार्क जुकरबर्ग’ रख लिया था, ताकि फेसबुक द्वारा उसके खिलाफ दायर किए गए एक मुकदमे में उन्हें यह कहना पड़े कि वे उसी नाम के व्यक्ति के तौर पर संस्थापक पर ही मुकदमा कर रहे हैं।

Also Read:  Subramanian Swamy writes to LG Najeeb Jung, seeks prosecution of Arvind Kejriwal and Sisodia for 'corruption'

कंपनी ने गेज पर साइट पर इस्तेमाल किए जाने वाले ‘लाइक्स’ को बेचने के लिए एक प्रणाली बनाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here