आंध्र प्रदेश में भारी बारिश, बिजली गिरने से मारे गए करीब 20 लोग

0

रविवार को आंध्र प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के बाद बिजली गिरने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गयी है। यह घटना कृष्णा, गुंटूर, पूर्वी गोदावरी, प्रकाशम और नेल्लोर जिलों में हुई।

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बिजली गिरने से मारे गए प्रत्येक पीड़ित के लिए 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

अब तक की जानकारी के मुताबिक छह लोगों प्रकाशम जिले से, नेल्लोर जिले में पांच, कृष्णा जिले में चार, गुंटूर और पूर्वी गोदावरी जिलों से प्रत्येक में दो-दो व्यक्ति मारे गए थे। दूसरी ओर प्रकाशम जिले में तीन महिलाओं सहित छह लोगों की मौत हो गई है, चार अन्य घायल हो गए, जबकि वे अलग-अलग घटनाओं में बिजली की चपेट में आने से मारे गए हैं।

Also Read:  तमिलनाडु में बारिश से 269, आंध्र प्रदेश में 54 की मौत: राजनाथ

जिला राजस्व अधिकारी नूर बाशा काशिम के अनुसार छह पीड़ितों में से दो महिलाओं की मौत हो गई, जब बोल्ट उन्हें मारा तब वह एक कपास के क्षेत्र में काम कर रहीं थीं। पीड़ितों में बाकी दो चन्नारेड्डीपल्ली और मुप्पल्ला गाव के किसान थे,और चावतापलेम से भी एक 27 वर्षीय व्यक्ति इसमें शामिल है।

Also Read:  Nationwide strike by truckers gets boost as operators in West Bengal extend support

मरकापुर उपनिरीक्षक वेंकटेस्वर्लु ने बताया कि वेमूलकोटा गांव में एक बोरवेल ऑपरेटर भी मारा गया है।

वहीं जिला राजस्व अधिकारी (DRO) साईबाबा का कहना है कि कृष्णा जिले में एक महिला सहित चार खेतिहर मजदूरों की मौत हो गई, जब बिजली उन्हें मारा तब बह क्षेत्र में काम कर रहे थे। इन सभी की पहचान शिव (24), सरोजनी (35), गिरि (55) और गुंजु जांगलू (38) के रूप में हुई है।

Also Read:  Sunil Grover returns to shoot as Dr Mashoor Gulati as Kapil Sharma Show slips six positions in TRP

सूत्रों के अनुसार गुंटूर जिले के कृषि क्षेत्र में काम करते हुए बोल्ट के घेरे में आने से दो और व्यक्तियों की मृत्यु हो गई। जिनकी पहचान बंडारू आनंद राव (54) और रामबाबू (46) के रूप में हुई है।

अगर पूर्वी गोदावरी जिले की बात करें तो भं के सर्किल पुलिस निरीक्षक, रामचंद्रपुरम, जी पुल्ला राव ने बताया कि बीसूर्यकांतम् (60) द्वारपुड़ी गांव और मंडपेटा के अड़पा सुब्बाराव (70) भी शाम को अपने काम से लौटते वक़्त बिजली का शिकार हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here