अशोक सिंघल अस्पताल में भर्ती

0

विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के संरक्षक अशोक सिंहल की तबियत खराब होने के बाद उन्हें गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विहिप के पदाधिकारियों के मुताबिक, फिलहाल उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में रखा गया है और उनकी स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है।

विहिप के मीडिया प्रभारी बिनोद बंसल ने दिल्ली से फोन पर आईएएनएस को बताया कि फिलहाल उनकी हालत स्थिर है और उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में रखा गया है। चिकित्सक लगातार उनकी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

बंसल ने बताया कि सिंघल की तबियत खराब होने के बाद मंगलवार देर रात ही उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इससे पूर्व तबियत खराब होने पर मंगलवार देर रात उन्हें एयर एम्बुलेंस से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल भेजा गया। बुधवार को उनके स्वास्थ्य लाभ के लिए मंदिर में प्रार्थना की गई और समर्थकों ने हवन किया।

विहिप के केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम नारायन ने कहा, “सिंहल जी तीन दिन पहले इलाहाबाद आ गए थे। मंगलवार को अष्टमी की पूजा होनी थी। वह पूजा स्थल पर आकर बैठे पर लगातार विश्राम नहीं मिलने के कारण थके हुए थे।”

विहिप पदाधिकारी के मुताबिक, दो घंटे हवन और दो घंटे पूजन के दौरान उनका बैठ पाना मुश्किल था, पर वह कुछ देर बैठे और अचानक सांस नली में संक्रमण के कारण उन्हें दिक्कत शुरू हो गई। उसके बाद शहर के एक चिकित्सक को फोन किया गया पर वे उपलब्ध नहीं हुए। लिहाजा उन्हें मेदांता अस्पताल ले जाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here