… तो ये हैं Whatsapp के नए फीचर्स

0

वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए कुछ नए और बेहतरीन फीचर्स जारी किया है। हाल ही में वॉट्सऐप ने अपने एक नए वर्जन 2.12.250 को लॉन्च किया है, जिसमें एंड्राइड यूजर्स कुछ नए फीचर्स के साथ अपने चैट्स को ज़्यादा से ज़्यादा कंट्रोल कर सकेंगे।

इमोटिकॉन्स

वॉट्सऐप ने मिड्ल फिंगर और स्पॉक सैल्यूट जैसे दो नए इमोजी शामिल है। जिनको यूजर्स विभिन्न टोन के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।

कस्टम नोटिफिकेशन,
जिस तरह फ़ोन में रिंगटोन लगाते वक़्त आप किसी कॉन्टैक्ट के लिए अलग रिंगटोन सेट कर सकते हैं उसी तरह वॉट्सऐप में भी आप हर कॉन्टेक्ट्स के लिए अलग मैसेज टोन लगा सकते हैं। जिससे आपको बिना मैसेज देखे ही पता चल जाएगा की किसका मैसेज आया है। इस फीचर का इस्तेमाल आप किसी भी ग्रुप और पर्सनल चैट के लिए कर सकते हैं। इतना ही नहीं आप हर नोटिफिकेशन के लिए अलग लाइट और पॉप-अप नोटिफिकेशन ऑप्शन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, इसके इस्तेमाल के लिए आपको पहले Info में जाना होगा उसके बाद Custom Notifications पर क्लिक करके वहां से अपनी जरूरत के अनुसार एक्टिव कर सकते हैं।

म्यूट चैट
यदि आपको किसी के मैसेज से परेशानी हैं, और आप नहीं चाहते कि बार-बार आपके पास उस चैट के नोटिफिकेशन आएं तो आप अलग से उस व्यक्ति की चैट को म्यूट कर सकते हैं, जो की पेहेले सिर्फ ग्रुप चैट्स के लिए किया जाता था। इसको इस्तेमाल करने के लिए आप पेहेले किसी की भी चैट को को खोलकर Info में जाकर Custom Notifications के नीचे जितनी भी देर के लिए आप चाहें Mute कर कर सकते हैं।

कम डेटा का इस्तेमाल
यदि आप चाहते हैं कि आपका डेटा कम इस्तेमाल हो तो आपको बस Settings> Chat Setting> Chats And Call Menu पर जाकर Low Data Uses को टिक करना है जिसके बाद ये एक्टिव हो जाएगा।

मार्क ऐज अनरीड
यदि आपने कोई ऐसा मैसेज पढ़ लिया जिसको आप पढ़ना नही चाहते थे तो आप मार्क ऐज अनरीड को सेलेक्ट कर सकते है, जिससे इस्तेमाल के बाद ऐसा लगे कि आपने मैसेज को पढ़ा ही नहीं।

Previous articleवित्त मंत्री अरुण जेटली जी -20 सम्मेलन में भाग लेने के लिए तुर्की केलिए रवाना
Next articleआत्महत्या से पहले Whatsapp पर लिखा, “मुझे ऐसी दुनिया में नही रहना जहाँ इंसान से ज्यादा पैसो की कीमत है”