‘ZEE न्यूज’ पर भड़के हरभजन सिंह, कहा- ‘जी फालतू न्यूज’ होना चाहिए आपके नेटवर्क का नाम

0

इन दिनों तत्काल न्यूज पढ़ने क लिए सोशल मीडिया का खूब इस्तेमाल हो रहा है। ऐसे मे इस माध्यम को अफवाह फैलाने और झूठी खबरें जो देखने में सच्ची लगे उन्हें शेयर करने का भी चलन जोरों पर है। ऐसे फर्जी खबरों पर रोक लगाने के लिए अभी तक तो कोई समाधान नहीं निकल पाया है, हालांकि कुछ मीडिया समूहों की तरफ से ऐसा प्रयास किया जा रहा है कि लोगों को सच्ची और गलत खबरों का पता चल सके।

फाइल फोटो: HT

आपने फेसबुक और ट्विटर पर कई खबरें देखी होगी, जिसके गलत होने की जानकारी आपको बाद में मिली होगी। कई ऐसी खबरें, जिसकी सत्यता पर आपको पहले से शक होता होगा, लेकिन किसी बड़े मीडिया समूहों के जरिए उस खबर को शेयर करने के बाद आप उन फर्जी खबरों पर विश्वास कर लेते हैं।

इस बीच एक अच्छी खबर यह है कि सोशल मीडिया पर फर्जी खबरों को लेकर इन दिनों व्यापक रूप से लोग जागरूक हो रहे हैं और हर दिन कोई ना कोई बड़ा पत्रकार और मीडिया समूह ट्रोल हो रहा है। अभी दो दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के प्रवक्ता संबित पात्रा एक फर्जी न्यूज को शेयर कर मुश्किलों में फंस गए थे और उन्हें सोशल मीडिया पर शर्मसार होना पड़ा था।

अब ताजा मामला निजी चैनल ‘जी न्यूज’ को लेकर है, जो एक कथित झूठी खबर को शेयर कर हंसी का पात्र बन गया।दरअसल, भारतीय स्टार अॉफ स्पिनर हरभजन सिंह को लेकर जी न्यूज ने एक फर्जी खबर चला दी, जिसे लेकर भज्जी ने ‘जी ग्रूप’ पर जमकर अपनी भड़ास निकाली है।

जी न्यूज के स्पोर्ट्स सेक्शन ने एक खबर ट्वीट कि थी कि हरियाणा के रोहतक में खेले गए एक घरेलू मैच के दौरान बुखार से पीड़ित होने के बावजूद पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने हरभजन सिंह की गेंदों पर 12 छक्के जड़े थे। इस खबर को पढ़ते ही भज्जी का पारा पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया।

गुस्से से लाल हरभजन सिंह ने ट्विटर पर ‘जी चैनल’ को टैग करते हुए लिखा- ‘कुछ भी, आपके नेटवर्क का नाम जी फालतू न्यूज होना चाहिए।’

दरअसल, चैनल ने दावा किया था कि भारत के शीर्ष स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ‘व्हॉट द डक’ नाम के एक कार्यक्रम में बातचीत के दौरान इस बात का खुलासा किया था। रिपोर्ट के मुताबिक, अश्विन ने खुलासा किया था कि एक मैच में पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने महान ऑफ-स्पिनर हरभजन सिंह की गेंदबाजी की बखिया उधेड़ दी थी। अश्विन ने कहा था कि रोहतक में हुए इस मैच में सहवाग ने हरभजन की गेंदबाजी पर 12 छक्के जड़े थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, अश्विन ने इस कार्यक्रम में एक वाक्या याद करते हुए कहा कि सहवाग ने कुछ साल पहले मुझे एक बेहद दिलचस्प किस्सा सुनाया। सहवाग ने कहा की रोहतक में खेले गए एक मैच के दौरान उन्हें बुखार था, लेकिन फिर भी उन्होंने हरभजन की गेंदों पर 12 छक्के जड़ दिए।

उन्होंने कहा की आप जानते हैं की हरभजन एक बेहतरीन ऑफ-स्पिनर हैं। मैंने कहा हां, हरभजन एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं की आप बुखार में भी उनकी इतनी बुरी धुनाई करें। अश्विन ने इस किस्से को और विस्तार से पूछा और बताया कि सहवाग ने मुझसे कहा कि वो सलामी बल्लेबाजी करने आए और 2 छक्के मारने के बाद बुखार की वजह से पवेलियन वापस लौट गए।

इसके बाद वो 10वें नंबर पर बैटिंग करने उतरे और 10 छक्के और जड़ दिए। उन्होंने कहा की गेंद काफी ज्यादा टर्न हो रही थी, इसलिए मैंने सभी छक्के लेग साइड पर मारे। सहवाग ने बताया कि उन्होंने पिच के बाहर जाकर भी गेंद को सीमा पार पहुंचाया।

ट्विटर पर ट्रोल हुआ ‘जी न्यूज’

https://twitter.com/MSDRAHUL/status/874196539014393858

https://twitter.com/noupdates/status/874571327725817857

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here