बीजेपी के मुख्यमंत्री खट्टर से नोटबंदी पर मुश्किल सवाल पूछे जाने पर ज़ी न्यूज़ ने रिपोर्टर से मांगा इस्तीफा

0

जी न्यूज हरियाणा के लिए काम कर रहे एक पत्रकार ने आरोप लगाया है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से एक असहज सवाल जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, पूछे जाने पर चैनल प्रबंधन ने उनसे तत्काल प्रभाव से इस्तीफा की मांग की है।

 ज़ी न्यूज़

रिपोर्टर महेन्द्र सिंह ने जनता का  रिपोर्टर को बताया कि 19 दिसंबर को मैंने मुख्यमंत्री से एक सवाल पुछा था, जो उसी दिन शाम में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

अगली सुबह मेरे इनपुट हेड, अमित शर्मा ने मुझे रिपोर्टिंग से वापस बुला कर घर जाने के लिए कहा। मुझे 20 दिसंबर को एक ज़रूरी काम दिया गया था, लेकिन घर जाने के लिए कहा गया। मेरे बॉस ने कहा कि मेरी और से कैमरामेन काम कर लेगा।

सिंह ने कहा कि वह उन्होंने तभी अपने  बॉस, दिनेश सिंह को लेटर लिखा, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद 21 दिसंबर को उन्होंने एक ईमेल लिखने का फैसला किया।

उन्होंने बताया कि उन्हें इसका भी कोई जवाब नहीं मिला लेकिन अमित शर्मा का एक ई मेल मिला जिसमें मुझे तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देने के लिए कहा गया। सिंह ने कहा कि नौकरी छोड़ने से उन्हें नुकसान होगा लेकिन मेरा आत्मसम्मान बरकरार है।

उन्होंने कहा, “शुक्र है मुझे अपने परिवार का अच्छा समर्थन है। उन्होंने कहा कि मेरी परेशानी ये है कि मैं उन रिपोर्टर्स की तरह नहीं बन सकता हूँ जो ज़्यादा वक़्त बिताकर नेताओं के संपर्क बनाये हुए हैं। उन्होंने कहा कि मैंने  किसी भी राजनीतिज्ञ के साथ कोई संपर्क नहीं किया है। यहाँ तक कि मैंने कभी अपनी गाडी पर प्रेस का स्टीकर भी नहीं लगाया है।

जी न्यूज की तरफ़ से अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। ज़ी मीडिया समूह के मालिक सुभाष चंद्रा, हाल ही में भाजपा के समर्थन से राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं।

आपको बता दे कि इससे पहले फरवरी में, जी न्यूज के रिपोर्टर विश्व दीपक ने कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी पर चैनल द्वारा कथित पक्षपातपूर्ण कवरेज के विरोध में इस्तीफा दे दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here