VIDEO: अमित शाह के बेटे की संपत्ति विवाद को लेकर सवाल पूछने पर राहुल गांधी ने ‘जी न्यूज’ के रिपोर्टर को बताया बहादुर, कहा- डरो मत अपना नाम बताओ

0

सोमवार शाम कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से ज़ी न्यूज़ के रिपोर्टर ने अमित शाह के बेटे जय शाह की स्वामित्व वाली कंपनी के कारोबार में अभूतपूर्व वृद्धि के मामले में कथित अनैतिकता पर टिप्पणी करने के लिए कहा।

राहुल गांधी ने न केवल इस सवाल का जवाब दिया, बल्कि मीडिया की चुप्पी और जी न्यूज के कथित पूर्वाग्रहों को बीजेपी के पक्ष में भी खोला। बता दें कि, ज़ी न्यूज़ के मालिक सुभाष चंद्रा बीजेपी के समर्थन के साथ राज्यसभा सांसद भी हैं।राहुल गांधी गुजरात के आनंद जिले में अक्वी में एक रोड शो आयोजित करते थे तभी ज़ी न्यूज़ रिपोर्टर ने उन्हें अमित शाह के बेटे पर टिप्पणी करने के लिए कहा।

उनकी वार्तालाप के अनुसार:

राहुल गांधी: आज आपको डर नहीं है। उसने मुझे एक अच्छा सवाल पूछा है वह एक विशेष प्रेस रिपोर्टर हैं वह बहादुर है तुम्हारा नाम क्या है भाई? मुझे अपना नाम बताइये। डरो मत

रिपोर्टर: गौरव पटेल

राहुल गांधी: गौरव पटेल जी यहां हैं वह बहुत बहादुर है वह मोदी जी से डरते नहीं, उन्हें अमित शाह से डर नहीं है। उसने मुझे एक बहुत अच्छा सवाल पूछा है कृपया फिर से पूछें।

रिपोर्टर: जिस तरीके से इस कंपनी ने अप्रत्याशित लाभ कमाया है, आप इसे कैसे देखते हैं।

सवाल का हवाला देते हुए राहुल गांधी पूछते हैं, आप 50,000 रुपये से 80 करोड़ रुपये तक अचानक कूदने का मतलब कह रहे हैं? यह कैसे हुआ आपको क्या लगता है? आप बहादुर लगते हैं आप इसका उत्तर क्यों नहीं देते? तुम क्या सोचते हो? इस छोटी सी कंपनी के मालिक का नाम किया है? यह शाह की कंपनी, जो कि 2014 में यह 50,000 रुपये का था। 2014 के बाद, यह 80 करोड़ रुपये की बन गई। आपने इस बारे में क्या सोचते है? यह कैसे हुआ? डरो मत, तुम मुझे बताओ कि तुम क्या महसूस करते हो।

रिपोर्टर: सर, मैं आप से पूछ रहा हूं।

राहुल गांधी: आप क्या सोचते हैं, आप पत्रकार हैं? क्या यह एक वैध व्यवसाय का परिणाम है? आप जवाब जानते हैं। पूरा देश और पूरे गुजरात का इसका जवाब पता है। लेकिन आपने मुझसे बहुत अच्छे सवाल पूछा। बहुत बढ़िया।

जानिए क्या है मामला?

दरअसल, एक न्यूज वेबसाइट ‘द वायर’ ने एक रिपोर्ट में दावा किया था कि जैसे ही नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री और उनके पिता अमित शाह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में आश्चर्यजनक रूप से इजाफा देखने को मिला। रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2014-15 के दौरान जय शाह की कंपनी को कुल 50,000 रुपये की आमदनी पर कुल 18,728 रुपये का फायदा हुआ। लेकिन 2015-16 के वित्त वर्ष के दौरान जय की कंपनी का टर्नओवर लंबी छलांग लगाते हुए 80.5 करोड़ रुपये का हो गया। यह 2014-15 के मुकाबले 16 हजार गुना ज्यादा है।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने किया बचाव

अमित शाह के बेटे की कंपनी पर लगाए गए आरोपों का बचाव करते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि अमित शाह की छवि खराब करने के लिए स्टोरी चलाई गई है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वेबसाइट ने झूठी खबर दिखाई है। जिसके बाद सोमवार को अमित शाह के बेटे ने न्यूज वेबसाइट ‘द वायर’ के संपादक सहित 7 लोगों के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया।

कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना

जय अमित भाई शाह की कंपनी के टर्नओवर में भारी इजाफा के मामले को उठाते हुए कांग्रेस, आम आदमी पार्टी के अलावा अन्य राजनैतिक दलों ने जय शाह के कारोबारी सौदे के जांच की मांग की है। सिब्बल ने कहा कि कांग्रेस के किसी नेता पर 10 लाख की गड़बड़ी के आरोप क्यों न हो, उनके पीछे सीबीआई, ईडी लगा देते हैं। क्रोनी कैपिटिलिज्म का आरोप लगा देते हैं। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह पर कितने केस चालू कर दिए। सिब्बल ने कहा कि क्या देश के प्रधान सेवक इस मामले पर अपना मुंह खोलेंगे?

देखिए राहुल गांधी का यह वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here