“अनपढ़ लोग बिना पढ़े लिखे आ जाते है सेना को गाली देने”, लाइव टीवी डिबेट में उदित राज से बोले जी न्यूज़ के एंकर

0

भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद की मौजूदा परिस्थितियों को लेकर समाचार चैनल जी न्यूज़ पर हाल ही में एक डिबेट शो हुआ, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में जी न्यूज़ के एंकर अमन चोपड़ा लाइव टीवी डिबेट में कांग्रेस नेता उदित राज से बोलते हुए नज़र आ रहे हैं कि, “अनपढ़ लोग बिना पढ़े लिखे आ जाते है सेना को गाली देने।” इसके बाद जी न्यूज़ के एंकर अपने शो से उदित राज को चले जाने के लिए कहते है।

जी न्यूज़

दरअसल, हाल ही में जी न्यूज़ के शो ‘ताल ठोक के’ में भारत-चीन के बीच चल रही तनातनी को लेकर बहस हो रही थी। इस कार्यक्रम को वरिष्ठ पत्रकार और जी न्यूज़ के एंकर अमन चोपड़ा होस्ट कर रहे थे। इस डिबेट में सेना के कई रिटायर्ड अधिकारी, भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी और कांग्रेस नेता उदित राज शामिल थे। डिबेट के दौरान एंकर और उदित राज के बीच तीखी बहस हो गई। बहस का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, इस वीडियो पर लोग भी जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

डिबेट के दौरान एंकर ने उदित राज से पूछा कि DSDBO रोड क्या है, जिसे लेकर पूरा विवाद खड़ा हुआ है। इस सवाल के बाद उदित राज बगले झांकते हुए बात बदलते नज़र आए। वो बार-बार कहते रहे कि ‘देश हमारा चला गया’ लेकिन DSDBO रोड को लेकर जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद न्यूज़ एंकर ने उदित राज से कहा कि, आपको गलवान विवाद का क-ख-ग भी नहीं पता है। इसके बाद एंकर ने उदित राज से पूछा, गलवान नदी का उद्गम स्थल क्या है, ये सवाल सुनते ही उदित राज बौखला गए और बोले जियोग्राफी (भूगोल) पर बहस नहीं कर रहे हैं।

जब उदित राज बार-बार इन सवालों को टालते रहे तो एंकर ने उनसे कहा कि, “अनपढ़ लोग बिना पढ़े लिखे आ जाते है सेना को गाली देने, अनपढ़ लोग बिना पढ़े लिखे आ जाते है सेना को गाली देने।” इसके बाद उदित राज ने न्यूज़ एंकर को ‘सेना का चमचा’ करार दिया। इसके बाद एंकर अमन चोपड़ा ने कांग्रेस नेता उदित राज को लाइव शो से हटाते हुए कहा- हटाइए इनको स्क्रीन से, कुछ नहीं पता है इन्हें। इसके बाद अमन चोपड़ा ने कहा, मेरी गलती है जो मैंने इनको डिबेट में लाया। चोपड़ा ने कहा, सेना का अपमान किसी भी में बर्दाश्त नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here