अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को लेकर युवराज सिंह ने किया बड़ा ऐलान

0

पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह के संन्यास को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी हैं। इस बीच एक कार्यक्रम के दौरान युवराज सिंह ने क्रिकेट से अपने संन्यास को लेकर बड़ा बयान दिया है। हालांकि उन्होंने साफ तौर पर यह नहीं बताया कि वह कब और किस दिन संन्यास लेंगे। लेकिन उन्होंने कहा है कि 2019 के बाद वह इस पर फैसला कर सकते हैं।

(Source: REUTERS)

बता दें कि युवराज सिंह फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। युवराज ने अपना पिछला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच जून 2017 में खेला था। आईपीएल में युवराज सिंह इस बार किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल रहे हैं। हालांकि, अभी तक आईपीएल में वह कोई खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि मैं 2019 के आखिर में फैसला करूंगा। हर किसी को कभी न कभी यह फैसला लेना पड़ता है।

नवभारत टाइम्स के मुताबिक युवराज ने कहा कि, ‘मैं 2019 तक खेलने पर विचार कर रहा हूं, फिर चाहे मुझे किसी भी तरह का क्रिकेट खेलने का मौका मिले। मैं वह साल खत्म होने के बाद अपने करियर पर विचार करूंगा।’ 36 वर्षीय बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि वह करीब दो दशक से भारत के लिए खेल रहे हैं और उन्हें किसी न किसी दिन रिटायर होना ही है।

उन्होंने कहा कि, ‘हर किसी को कभी न कभी यह फैसला लेना ही होता है। मैं वर्ष 2000 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा हूं, करीब 17-18 साल हो गए। तो मैं 2019 के बाद जरूर कोई फैसला लूंगा।’ वहीं आईपीएल के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी टीम किंग्स इलेवन पंजाब का पहला लक्ष्य सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई करना है।

बता दें कि युवराज सिंह का संन्यास क्रिकेट प्रेमियों के लिए निश्चित तौर पर एक बड़ा झटका होगा। 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत को विश्व विजेता बनाने में युवराज सिंह का अहम रोल रहा। इस विश्व कप में युवराज सिंह को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ के खिताब से नवाजा गया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here