राजस्थान चुनाव: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के खिलाफ BJP ने युनूस खान को मैदान में उतारा

0

राजस्थान विधानसभा चुनाव में आज यानी सोमवार (19 नवंबर) को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है। इस बीच राज्य में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने टोंक विधानसभा सीट पर अपने प्रत्याशी को बदलते हुए वहां से युनुस खान को मैदान में उतारा है। इस सीट पर खान का मुकाबला कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट से होगा। बीजेपी ने सोमवार को जारी प्रत्याशियों की अपनी अंतिम सूची में युनुस खान का नाम टोंक सीट से शामिल किया।

(HT File Photo)

पार्टी ने इससे पहले यहां से मौजूदा विधायक अजित सिंह मेहता को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की थी। लेकिन कांग्रेस ने जब मुस्लिम बहुल टोंक सीट से पायलट को उतारने की घोषणा की तो यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि बीजेपी यहां अपने प्रत्याशी को बदलकर युनुस खान को उतार सकती है।

दरअसल, वसुंधरा राजे सरकार में कद्दावर मंत्री रहे युनुस खान इस समय डीडवाना से विधायक है। पार्टी ने अब तक जारी अपनी तीन सूचियों में उनका नाम ही शामिल नहीं किया था। अपनी पांचवीं सूची में पार्टी ने टोंक से मेहता व खेरवाड़ा से शंकर लाल खराड़ी का नाम वापस लिया है। मेहता की जगह युनुस खान तथा शंकरलाल की जगह नानाला आहरी को प्रत्याशी बनाया है।

इसके साथ ही पार्टी ने कोटपूतली से मुकेश गोयल, बहरोड़ से मोहित यादव, करौली से ओपी सैनी, केकड़ी से राजेंद्र विनायक व खींवसर से रामचंद्र उत्ता को उम्मीदवार घोषित किया है। आपको बता दें कि राज्य की 200 विधानसभा सीटों के लिए सात दिसंबर को मतदान होगा। नामांकन का आज यानी सोमवार आखिरी दिन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here