उत्तर प्रदेश: हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाली यूट्यूबर हीर प्रयागराज से गिरफ्तार

0

हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाली यूट्यूबर हीर को उत्तर प्रदेश की प्रयागराज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वीडियो वायरल होने के बाद से ही सोशल मीडिया में हीर खान की गिरफ्तारी के लिए मांग उठी थी। जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। हीर को जैसे ही पता चला है पुलिस का शिकंजा कसने वाला है वैसे ही वो फरार हो गई लेकिन पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर लिया है।

उत्तर प्रदेश

यू-ट्यूब चैनल ‘ब्लैक डे 5 अगस्त’ पर हीर ने ऐसा वीडियो शेयर किया है, जिसमें हिन्दू देवी-देवताओं के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया। यूट्यूबर ने इस वीडियो में देवी सीता के लिए बहुत ही शर्मनाक शब्द का प्रयोग किया है और अयोध्या के लिए भी बेहद निदंनीय भाषा का प्रयोग किया है। सोशल मीडिया पर हीर खान के खिलाफ गिरफ्तारी की मांग उठ रही थी।

प्रयागराज पुलिस ने ट्वीट कर कहा, “सोशल मीडिया पर हिन्दू धर्म के देवी देवताओं के विरूद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी से संबंधित वीडियो का संज्ञान लेकर थाना खुल्दाबाद में अभियोग पंजीकृत करके वीडियो को पोस्ट करने वाली अभियुक्ता सना उर्फ हीर को 24 घण्टे के अन्दर गिरफ्तार किया गया।”

जानकारी के अनुसार, हीर खान ने 23 अगस्त को विवादित वीडियो अपलोड किया है। वीडियो में उसने अयोध्या और देवी सीता को लेकर बेहद ही अभद्र टिप्पणियां की है। उसने हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करते हुए ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है, जो बेहद भड़काऊ हैं।

भाजपा नेता शलभमणि त्रिपाठी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘अल्लाह के अलावा किसी से ना डरने का दावा करने वाली हीर खान को फ़िलहाल यूपी पुलिस के होमगार्ड्स से भी खौफ लग रहा है, हमारे देवी देवताओं के लिए बेहद घटिया बयान देने वाली हीर खान मुक़दमा दर्ज होते ही फ़रार हो गई है,गिरफ़्तारी के लिए यूपी पुलिस की कई टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं।’

वहीं, एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा था, “प्रयागराज पुलिस ने #HeerKhan को गिरफ़्तार कर लिया है। ये अपने एक रिश्तेदार के घर छुपी हुई थी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here