VIDEO: “चौकीदार तो हम नेपाल से अच्छे और सस्ते लेकर आ जाएंगे, देश को प्रधानमंत्री की जरुरत है”, ‘आज तक’ पर डिबेट के दौरान नाराज युवक ने BJP प्रवक्ता पर निकाली भड़ास, वीडियो वायरल

0

एक तरह जहां राफेल विमान सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी हर सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ‘चौकीदार चोर है’ का नारा लगवा रहे हैं। इसके जवाब में हाल ही में पीएम मोदी ने भी एक वीडियो जारी कर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान की शुरूआत करते हुए राहुल गांधी के आरोपों का जवाब दिया। वहीं, सोशल मीडिया पर ‘मैं भी चौकीदार’ प्रचार अभियान की शुरुआत करने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल का नाम बदल कर ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ कर दिया।

चौकीदार

इसके बाद बीजेपी ने अपनी ‘मैं भी चौकीदार’ मुहिम तेज कर दी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अनुसरण करते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने अपने ट्विटर प्रोफाइल पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द जोड़ दिया। पार्टी नेताओं ने छोटे विज्ञापन वीडियो भी अपने अकाउंट से साझा किए, जिनमें यह दिखाया गया है कि विभिन्न क्षेत्रों के लोग किस प्रकार मोदी की तरह देश के लिए अपना योगदान देकर ‘चौकीदार’ बन रहे हैं। इन नेताओं में कई केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री भी शामिल हैं।

‘चौकीदार’ अभियान पर युवक ने बीजेपी प्रवक्ता पर निकाली भड़ास

चौकीदार को लेकर जारी बहस के बीच सोशल मीडिया पर एक युवक का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो समाचार चैनल ‘आज तक’ के एक डिबेट का बताया जा रहा है, जिसमें चौकीदार अभियान को लेकर युवक ने डिबेट में मौजूद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रवक्ता को खरी खोटी सुनाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपनी जमकर भड़ास निकाली है।

‘आज तक’ चैनल पर टीवी डिबेट के दौरान युवक ने बीजेपी प्रवक्ता से कहा, “पहले आप (बीजेपी प्रवक्ता से) पकौड़े बेचने को कहते हैं और फिर कहते हैं चौकीदार। चौकीदार तो हम नेपाल से सस्ता और अच्छा ले आएंगे। देश को प्रधानमंत्री की जरूरत है। और दूसरी बात सर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि मेरे जन्म होने से पहले ये देश सांप-सपेरों का था। मैं प्रधानमंत्री जी को बताना चाहता हूं कि जब उनका जन्म हुआ, तब हम भाभा परीक्षण केंद्र बनवा चुके थे। और जब वे गिल्ली-डंडा खेलते थे, तब हम भाखड़ा-नांगल डैम बना चुके थे। इसलिए देश का विकास कीजिए।”

देखिए, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

सोशल मीडिया युवक का यह वीडियो जमकर शेयर किया जा रहा है। एक यूजर ने तंज कसते हुए लिखा है कि इस युवक को 21 तोपों की सलामी देनी चाहिए। देखिए, ट्विटर पर लोगों ने कैसे दी प्रतिक्रियाएं:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अप्रैल से शुरू हो रहे आम चुनाव से पहले बिते शनिवार को ‘मैं भी चौकीदार’ प्रचार अभियान की शुरुआत की थी। मोदी ने शनिवार को अपने समर्थकों से अपील की थी कि वे ‘मैं भी चौकीदार’ का संकल्प लें। उन्होंने कहा था कि वह भ्रष्टाचार और सामाजिक बुराई के खिलाफ लड़ाई में अकेले नहीं हैं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी अपनी रैलियों में बार-बार कहते रहे हैं, “पांच साल पहले चौकीदार ने कहा कि वह भ्रष्टाचार से लड़ना चाहता है। वह कांग्रेस मुक्त भारत बनाना चाहता है। आज ‘अच्छे दिन आएंगे’ का नारा बदलकर ‘चौकीदार चोर है’ बन चुका है।” वहीं, प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी की मर्जी है कि वह अपने नाम के आगे क्या लगाते हैं। उन्होंने एक किसान का हवाला देते हुए हुए मोदी को ‘अमीरों का चौकीदार’ बताया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी की नवनिर्वाचित महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित विपक्षी दलों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र के ‘‘मैं भी चौकीदार हूं’’ अभियान की आलोचना किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मंगलवार (19 मार्च) को आरोप लगाया कि जो लोग पूरे परिवार के साथ जमानत पर हैं और विभिन्न कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहे हैं, उन्हें ही इस आंदोलन से परेशानी है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को संवाददाताओं के समक्ष दावा किया कि ‘‘मैं भी चौकीदार हूं” आंदोलन एक बड़ा जन आंदोलन बन गया है। जब यह सोशल मीडिया पर चला तो पूरे दिन ग्लोबल ट्रेंड बना था और 20 लाख लोगों ने इसका ट्वीट किया। इसे सोशल मीडिया और नमो ऐप पर 1 करोड़ लोगों ने प्ले किया।

दरअसल, राजनीतिक जानकारों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के तंज ‘चौकीदार चोर है’ के जवाब में ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया है। बीजेपी द्वारा इस अभियान को राहुल गांधी के तंज के जवाब में शुरू किया गया है, जैसा कि 2014 में पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर के ‘चायवाले’ तंज का आक्रामक तरीके से जवाब दिया था।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here