दिल्ली: चोरी के शक में भीड़ ने तीन लोगों को बुरी तरह पीटा, एक की मौत

0

देश भर में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर की जा रही हत्याओं का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिसका ताजा मामला देश की राजधानी दिल्ली से सामने आया है।

दिल्ली
Image for representation

दिल्ली के उत्तर नगर इलाके में शनिवार को चोरी के शक में भीड़ ने कथित तौर पर तीन लोगों को बुरी तरह पीटा, इसमें एक की मौत हो गई है। मृतक अविनाश ऑटो ड्राइवर था, जबकि 2 अन्य घायल लोग भी अस्पताल में ज़िन्दगी के लिए जंग लड़ रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में गैर इरादतन हत्या की धारा में एफआईआर दर्ज करके एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पेशे से ऑटो ड्राइवर अविनाश कुमार शनिवार को उत्तम नगर के पास खड़े थे तभी 2 लोग आए और मोहन गार्डन की तरफ ऑटो बुक करके ले गए। मोहन गार्डन के पास ऑटो रुकवाकर किसी सामान को लाने की बात कहकर ऑटो वाले को इंतज़ार करने को कह गए इतनीं देर में ऑटो ड्राइवर टॉयलेट करने चला गया और जब वो वापस लौटा तो देखा कि भीड़ उन दोनों की पिटाई कर रही थी।

आरोपियों ने भीड़ को बताया कि ऑटो चालक अविनाश उनका सरगना है जिसके बाद भीड़ ने अपना सारा गुस्सा ऑटो ड्राइवर अविनाश पर उतार दिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। भीड़ ने अविनाश को इतना इतना पीटा की अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, अविनाश के ऑटो मे बैठने वाले दोनों आरोपियों की पहचान मुन्नीपाल और सूरज यादव के रूप में हुई है और दोनों कथित तौर पर चोरी करने आए थे। बैट्री चुराकर अविनाश के ऑटो में रख दिया था, भीड़ ने इसी बात पर उनकी पिटाई की। फिलहाल आरोपी मणिराम और प्रकाश अस्पताल में घायल हालत में भर्ती है। मृतक शाहजहांपुर का रहने वाला है और दिल्ली के विकासनगर में रहकर ऑटो चलाता था।

पुलिस के अनुसार अविनाश को दो अन्य लोगों के साथ भीड़ ने पकड़ा और बिजली के खंभे से बांधकर पिटाई की। इस पिटाई का लोगों ने विडियो भी बनाया। इनमें से एक विडियो पुलिस के पास है, जिसमें कुछ लोग अविनाश की पिटाई करते दिखाई दे रहे हैं। इसी विडियो फुटेज और अविनाश की मां के बताए हुलिए के आधार पर पुलिस ने पुनीत को दबोचा है।

बता दें कि पिछले कुछ महीनों से भारत में भीड़ द्वारा लगातार हमले और हत्याओं की घटनाओं में काफी तेजी इजाफा देखने को मिला है। जिसे लेकर लोग अपने-अपने तरीके से विरोध दर्ज करा रहा है। पिछले दिनों दिल्ली के जंतर-मंतर पर लोगों द्वारा विरोध-प्रदर्शन किया गया, जिसमें हजारों लोग शामिल हुए थे। ‘नॉट इन माइ नेम’ शीर्षक से यह प्रदर्शन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here