दिल्ली विधानसभा चुनाव: युवा कांग्रेस के अध्यक्ष ने ‘भड़काऊ’ बयान पर अनुराग ठाकुर के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

0

कांग्रेस की युवा इकाई के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के एक विवादित नारा लगाने को लेकर शुक्रवार को उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

अनुराग ठाकुर
फाइल फोटो: अनुराग ठाकुर

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) की ओर से जारी बयान के अनुसार श्रीनिवास ने ‘भड़काऊ’ बयान के लिए अनुराग ठाकुर के खिलाफ संसद मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराई। श्रीनिवास ने ठाकुर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और आरोप लगाया कि ठाकुर के बयान का नतीजा है कि एक युवक ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया में प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी की।

श्रीनिवास ने कहा, “हम देश में इस तरह की हिंसक घटनाओं को रोकने के लिए ठाकुर के खिलाफ तत्काल कार्रवाई चाहते हैं।” IYC के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अमरीश रंजन पांडे ने कहा कि, “गांधी जी की हत्या करने वाली विचारधारा अभी भी प्रचलित है और ठाकुर जैसे लोग लोगों को उकसा रहे हैं।”

दरअसल, भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को उस वक्त विवाद पैदा कर दिया था जब उन्होंने चुनावी रैली में आए लोगों को ‘‘गद्दारों को मारने वाला’’ भड़काऊ नारा लगाने के लिए उकसाया। उन्होंने दिल्ली के रिठाला में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर निशाना साधा था। इस रैली में वित्त राज्य मंत्री ठाकुर ने कहा था, ‘‘ देश के गद्दारों को’’, जिसके बाद भीड़ ने कहा था, ‘‘गोली मारो सा*** को।’’

बता दें कि, चुनाव आयोग ने विवादित बयान मामले में बुधवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और सांसद प्रवेश वर्मा को भाजपा के स्टार प्रचारक की सूची से बाहर करने का आदेश जारी किया था।

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होनी है। दिल्ली में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है। हालांकि, कांग्रेस की स्थिति भी पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here