बिहार: चोरी के शक में युवक की पीट-पीटकर हत्या, तेजस्वी यादव ने नीतीश से पूछे तीखे सवाल

0

पिछले कुछ दिनों से शक के आधार पर भीड़ का लोगों के साथ हो रही क्रूरता थमने का नाम नहीं ले रही है। देश के अलग-अलग राज्यों में लगातार बढ़ रहीं मॉब लिंचिंग (भीड़ द्वारा पीट पीटकर की जाने वाली हत्या) की घटनाओं के बीच एक बार फिर से बिहार में भीड़ ने चोरी के शक में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

बिहार
फोटो: abpnews

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि बिहार के सीतामढ़ी के रीगा थाना के रमनगरा इलाके में एक युवक को चोरी के आरोप में स्थानीय लोगों ने पकड़ा और फिर पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। पिटाई से घायल हुए शख्स को इलाज के लिये पटना ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मृतक युवक की पहचान रूपेश के रुप में हुई है और वह सीतामढ़ी के सहियारा थाना के सिंगरहिया गांव निवासी बताया जा रहा है। एबीपी न्यूज़ के मुताबिक, घटना रविवार की है। पुलिस ने एक नामजद और डेढ़ सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वहीं, इस घटना को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है।

तेजस्वी यादव ने अपने एक पुराने ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा, “नीतीश जी, बिहार में कल मॉब लिंचिंग की दो घटनाएँ और हुई है। सीतामढ़ी में एक युवक की भीड़ ने सरेआम पीट-पीटकर हत्या कर दी। जमुई में भी भीड़ ने एक को पीटा।” साथ ही तेजस्वी ने लिखा, “केंद्र की मॉब लिंचिग समर्थक सरकार ने बिहार में ऐसी घटनाओं को प्रायोजित करने पर आपको ईनाम देने का वादा किया है क्या?”

बता दें कि तेजस्वी ने अपने जिस पुराने ट्वीट को शेयर किया है उसमें उन्होंने बिहार की कुछ मॉब लिंचिंग घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा था।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, “मॉब लिंचिंग का हब बना बिहार: बेगूसराय में भीड़ ने पीटकर 3 व्यक्तियों की हत्या की। रोहतास में दलित महिला की पीटकर हत्या। हाजीपुर में दरोग़ा तो जहानाबाद में एएसपी पर हमला। सासाराम में महिला को निर्वस्त्र घुमाया। जिस मुख्यमंत्री में लोकशर्म ही नहीं बची हो उसे क्या-कुछ कहें?”

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here