दिल्ली: रक्षाबंधन से पहले बहन ने खरीदा 100 रुपये का सूट, छोटे भाई ने पीट-पीटकर छेद दीं आंखें, अस्पताल पहुंच स्वाति मालीवाल ने पीड़िता से की मुलाकात

0

भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार देशभर में गुरुवार (15 अगस्त) को मनाया जाएंगा। रक्षा-बंधन से ठीक पहले देश की राजधानी दिल्ली के द्वारका इलाके में एक भाई ने अपनी बहन के साथ जो बर्बर बर्ताव किया उसे सुनकर किसी भी इंसान की रूह कांप जाएगी।

दिल्ली

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, यहां 20 साल की एक युवती को सौ रुपये कीमत का सूट खरीदना बबाल-ए-जान बन गया। बहन द्वारा सूट खरीदा जाना 17 साल के भाई को इतना नागवार गुजरा कि उसने बहन को पीट-पीटकर लहूलुहान कर डाला। बिगड़ैल भाई का गुस्सा इतने से ही शांत नहीं हुआ तो उसने बहन की आँखें भी छेद दीं।

इसके बाद बेरहम भाई खून से सनी हालत में दर्द से बिलखती बहन को कमरे में बंद करके वहां से फरार हो गया।इत्तिफाकन उसी वक्त दिल्ली महिला आयोग के ‘महिला पंचायत कार्यक्रम’ के सहयोगियों की एक टीम के कुछ सदस्य मौके पर जा पहुंचे। किसी तरह सबने मिलकर जख्मी लड़की को सफदरजंग अस्पताल के ट्रामा सेंटर में दाखिल कराया।

रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी ने मौके पर पहुंची दिल्ली महिला आयोग की टीम के साथ भी बदसलूकी की। बताया जा रहा है कि आरोपी ने जब इस घटना को अंजाब दिया तब उस वक्त पीड़िता के माता-पिता घर पर मौजूद नहीं थे। इन दिनों वे दोनों बिहार गए हुए हैं। खबर है कि आरोपी कुछ समय पहले इसी तरह की दिल दहला देने वाली हरकत 8 साल की अपनी छोटी बहन के साथ भी कर चुका है।

रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस से आरोपी लड़के के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए कहा, लेकिन पीड़िता ने अपने भाई के खिलाफ कोई भी कानूनी कार्रवाई करने से इनकार कर दिया है।

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “Rs 100 का सूट लेने पे लड़की की 2 आँखें उसके 17 साल के भाई ने ग़ुस्से में फोड़ दी! DCW महिला पंचायत को डोर टू डोर विज़िट में लड़की घर में बंद लहूलुहान मिली। मैं अस्पताल में उससे मिलने गयी! बहुत सीरीयस है। पुलिस को ऐक्शन हेतु समन किया है! राखी पे जल्लाद भाई का ये कैसा तोहफ़ा?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here