योगी के मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अपनी ही सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

0

हमेशा अपने बयानों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी पार्टी भारतीय समाज पार्टी (सुहेलदेव) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने एक बार फिर से अपनी ही सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

ओम प्रकाश राजभर
file Photo: Hindustan

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में दिव्यांगजन सशक्तिकरण मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने सोमवार(19 नवम्बर) को ट्वीट के जरिये योगी सरकार पर तीखा हमला किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए ही मंदिर मुद्दे को हवा दी जा रही है। कुंभ के जरिये लोकसभा चुनाव की ब्रांडिंग की जा रही है। कुंभ में हजारों करोड़ का बजट खर्च किया जा रहा है,जबकि दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के लिए बजट माँगता हूँ तो बज़ट नहीं है।”

राजभर ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में केवल 16 दिव्यांग विद्यालय हैं। अब भला प्रदेश के डेढ़ करोड़ दिव्यांग बच्चे इन 16 स्कूलों में कैसे पढ़ेंगे। सभी जनपदों में विद्यालय खोलने के लिए बजट माँगता हूँ तो बजट नही है।” साथ ही उन्होंने लिखा, “हम इस बारे में बोलते हैं तो कहते हैं कि हम विरोध में बोलते हैं।”

बता दें कि अभी हाल ही में शहरों के नाम में बदलाव को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधते हुए ओम प्रकाश राजभर ने कहा था कि, “भारत देश गंगा जमुना तहजीब पर बना है। नाम, बदलने से अच्छा होता कि, जितना खर्च नाम बदलने मे हो रहा है, उतना खर्च करके शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य, गरीबों के कल्याण मे तेजी लाई जाती तो भारत देश का नक्शा कुछ और होता।”

राजभर ने ट्वीट के अंत में लिखा, ”दिवाली में अली बसे, राम बसे रमजान, ऐसा होना चाहिए अपना हिन्दुस्तान”। बता दें कि ओम प्रकाश राजभर पहले भी बीजेपी पर निशाना साधते रहे हैं। इससे पहले भी कई मौकों पर वह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी की आलोचना कर चुके हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here