योगी के शिक्षा मंत्री ने कहा- दलितों के घर काटते हैं मच्छर, सोशल मीडिया पर लोगों ने की अलोचना

0

जहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के नेता दलितों के घर जाकर-जाकर अपने दलित वोट साधने में लगे हुए है। वहीं, दूसरी ओर पार्टी के कुछ नेता दलितों के घर जाने पर अजीबोगरीब बयान दे रहें है, जिस कारण सोशल मीडिया पर बीजेपी की जमकर अलोचना हो रहीं है।

योगी
फोटो- वीडियो के स्किन शॉट से लिया गया है

दरअसल, हाल ही में योगी सरकार में शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने कहा कि, स्वराज योजना के अंतर्गत हमें दलितों के यहां रुक कर बड़ी खुशी हो रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि, हम ‘मच्छर के काटने’ के बावजूद भी दलितों के घर पर रुक रहे हैं और उनकी समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।

बता दें कि, उनके बयान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसके बाद सोशल मीडिया उनकी व बीजेपी की जमकर अलोचना हो रहीं है।

https://twitter.com/vijayrpandey/status/992271216063926277

https://twitter.com/DrJawed3/status/992318008482656256

https://twitter.com/RoflRavish/status/992312519527088128

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले योगी सरकार के मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह ने कहा था कि दलित घर में खाना खाकर उन्होंने वही किया जो राम ने शबरी के बेर खाकर किया था। उन्होंने कहा, ‘रामायण में राम और शबरी बातचीत का वर्णन किया गया है। आज जब मैं यहां आया, तब ज्ञान की मां ने मुझे भोजन दिया। उन्होंने कहा कि मुझे भोजन करा कर उन्हें आशीर्वाद मिला।’

रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता उमा भारती ने कहा था कि, ‘हम भगवान राम नहीं कि दलितों के साथ भजन करेंगे तो वो धन्य हो जाएंगे। जब दलित हमारे घर आकर, साथ बैठ कर भोजन करेंगे तब हम पवित्र हो जाएंगे। दलित को जब मैं अपने घर में अपने हाथों से खाना परोसूंगी तब मेरा घर धन्य हो जाएगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here