लखनऊः मैच से एक दिन पहले एकना क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया

0

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार ने हिंदुत्व एजेंडा को कथित रूप से जोर देने के लिए इलाहाबाद का नाम प्रयागराज में बदल दिया। योगी सरकार में राज्य के शहरों के नाम बदलने की प्रक्रिया जोर-शोर पर चल रही है। इसी बीच, योगी सरकार ने लखनऊ में भारत और वेस्टइंडीज के मैच होने से एक दिन पहले स्टेडियम का नाम बदलने की घोषणा कर दी।

लखनऊ
फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर एक्सटेंशन स्थित इकाना स्टेडियम का नाम बदलकर अब पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा दिया गया है। बता दें कि इसी साल 16 अगस्त को अटल बिहारी वाजपेयी का देहांत हो गया था। पत्र जारी करते हुए कहा है कि अब लखनऊ में स्थित इकाना स्टेडिम को ‘भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम’ के नाम से जाना जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह जानकारी प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन नितिन रमेश गोकर्ण ने सोमवार शाम एक बयान में दी। उन्होंने बताया कि लखनऊ विकास प्राधिकरण, इकाना स्पोर्ट्ससिटी प्रा.लि. एवं जी.सी. कन्स्ट्रक्शन एवं डेवलपमेन्ट इण्टस्ट्रीज प्रा.लि. के मध्य हुये करार में दी गयी व्यवस्था के परिप्रेक्ष्य में यह निर्णय लिया गया है।

50 हजार दर्शक क्षमता वाला यह स्टेडियम 71 एकड़ में फैला है। एक हजार कार पार्किंग के साथ लगभग पांच हजार टू-वीलर पार्किंग की यहां व्यवस्था है। फ्लड लाइट, मीडिया सेंटर, पवेलियन सहित अन्य सुविधाएं भी यहां विश्व स्तरीय हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here