योगी सरकार उत्तर प्रदेश में अवैध रूप से रह रहे लोगों को पहचान कर बाहर निकालेगी

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अवैध विदेशियों खासतौर से बांग्लादेशियों को चिह्नित कर प्रदेश के बाहर भेजने का आदेश दे दिया है।उत्तर प्रदेश में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों को बाहर निकलाने का अभियान शुरू हो गया है। बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था को लेकर हुई उच्चस्तरीय बैठक में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों की पहचान करके उन्हें बाहर निकालने का आदेश दिया है।

मुख्यमंत्री योगी ने सभी जोन के एडीजी-आईजी के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में आला अफसरों को निर्देश दिए कि जिलों में सर्वे कराकर अवैध रूप से रह रहे विदेशियों खासकर बांग्लादेशियों को प्रदेश से बाहर खदेड़ा जाए। आंकड़ों के मुताबिक अकेले लखनऊ में 90 हजार बांग्लादेशी अवैध रूप से रह रहे हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। उन्हें प्रदेश छोडऩे के लिए विवश किया जाए। उन्होंने सर्वे करके प्रदेश में अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों को बाहर भेजने का निर्देश भी दिया। उनके इस निर्देश को अवैध बांग्लादेशियों व रोहिंग्या मुसलमानों से जोड़कर देखा जा रहा है।

इस बारें में उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा, रोहिंग्या मुसलमान शरणार्थी नहीं हैं, वे अवैध तरीके से यहां रह रहे हैं, यूपी में उनके लिए कोई जगह नहीं है। हम यहां किसी भी रोहिंग्या को खोजते हैं, तो उसे बाहर भेज दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here