सीएम योगी का दावा- “राहुल गांधी का वास्तविक नाम ‘राउल विंसी’ है”, यूजर्स बोले- “वाह ‘अजय सिंह बिष्ट’ वाह”, देखें लोगों ने कैसे किया ट्रोल

1

देश की आंखों में धूल झोंकने का आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार (21 अप्रैल) को दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का वास्तविक नाम ‘राउल विंसी’ है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि अपने छद्म नाम से देश को बेवकूफ बनाने वाले ‘राउल विंसी’ के इस छल को देश कभी स्वीकार नहीं करेगा।

(Reuters File Photo)

 

सीएम योगी ने अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र के तहत कानपुर देहात के घाटमपुर में आयोजित चुनावी सभा में कहा, ‘कांग्रेस के जिस नामदार को आप राहुल गांधी के तौर पर जानते हैं, उसका वास्तविक नाम तो राहुल गांधी है ही नहीं। देश राहुल गांधी के नाम पर बेवकूफ बनता था। उसका नाम तो ‘राउल विंसी’ है। मुझे आश्चर्य होता है देश के आंखों में धूल झोंकने का कितना बड़ा पाप कांग्रेस कर रही है। राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा का वास्तविक नाम देश की जनता के सामने आना ही चाहिए।’

उन्होंने कहा, ‘ब्रिटेन और इटली जाकर खुद को ‘राउल विंसी’ कहेंगे और भारत में आकर छद्म नाम से राहुल गांधी बन जाएंगे। इनके पूर्वज कहते थे कि वे ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ हैं, और यहां पर खुद को हिंदू दिखाने का काम करोगे। यह सब नहीं चल पाएगा। देश इसको स्वीकार नहीं करेगा।’ योगी ने जनता से कहा कि बहकावे में आने की आवश्यकता नहीं है। अगर कोई आपको बहकाने का प्रयास कर रहा है तो उसके वास्तविक कागजात चेक करो। कांग्रेस कब तक भारत की एकता और अखण्डता से खिलवाड़ करेगी?

यूजर्स ने ‘अजय सिंह बिष्ट’ का जिक्र कर किया ट्रोल

हालांकि, सोशल मीडिया पर राहुल गांधी का वास्तविक नाम ‘राउल विंसी’ होने का दावा कर सीएम योगी आदित्यनाथ खुद लोगों के निशाने पर आ गए। लोगों ने सीएम योगी के असली नाम ‘अजय सिंह बिष्ट’ का जिक्र कर जमकर मजे ले रहे हैं।बता दें कि 1994 में सीएम योगी पूर्ण संन्यासी बन गए, जिसके बाद इनका नाम अजय सिंह बिष्ट से योगी आदित्यनाथ हो गया।

देखिए, लोगों की कुछ प्रतिक्रियाएं: 

इस दौरान सीएम योगी आरोप लगाया कि कांग्रेस, सपा और बसपा, जिनकी सरकार में आतंकवाद को प्रेरित करने के लिये होड़ लगी रहती थी, एक दूसरे को नीचा दिखाने के लिए आतंकवादियों को देश में प्रश्रय देते थे, उनके मुकदमों को वापस लेते थे, क्या उन लोगों से उम्मीद करते हैं कि वे आतंकवाद का मुकाबला करेंगे? आज हमारे सैनिक दुश्मन देश की सीमा में घुसकर आतंकवाद की कमर तोड़ रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि देश के पास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रूप में दुनिया का सबसे शक्तिशाली नेता है। (इनपुट्स- भाषा के साथ)

1 COMMENT

  1. लोग क्यों कहते हैं कि यू पी और बिहार वाले पोलिटिकली बहुत जागरूक हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here