उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता का AIIMS में निधन, 89 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

0

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का सोमवार को निधन हो गया है। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे, 89 साल की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस ली। देश की राजधानी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में उनका इलाज चल रहा था।

निधन

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, यूपी के अडिशनल चीफ सेक्रटरी (होम) अवनीश अवस्थी ने बताया कि,‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता का आज सुबह 10 बजकर 44 मिनट पर स्वर्गवास हो गया है। हम उनके निधन पर गहरी शोक संवेदना प्रकट करते हैं।’

भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता के निधन पर शोक संदेश में कहा, “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के पिताजी श्री आनंद सिंह बिष्ट जी के दुःखद निधन पर मेरी गहरी संवेदनाए। ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्मा को शान्ति प्रदान करें एवं शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति दे।”

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट को किडनी और लिवर की समस्या थी। तबीयत खराब होने पर उन्हें 13 मार्च को एम्स में भर्ती कराया गया था। यहां गेस्ट्रो विभाग के डॉक्टर विनीत आहूजा की टीम उनका इलाज कर रही थी।

योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह उत्तराखंड के यमकेश्वर के पंचूर गांव में रहते हैं। वे उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंजर के पद से 1991 में रिटायर हो गए थे। रिटायरमेंट के बाद से वह अपने गांव में आकर रहने लगे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here