मोदी जी का PM होना और योगी आदित्यनाथ का CM बनना 21वीं सदी की सबसे अच्छी खबर है- उमा भारती

0

उत्तर प्रदेश में भारी जीत दर्ज करने वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ के नाम पर मुहर लगा दी है। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है।

मोदी
फोटो- ANI

केंद्रीय मंत्री ने योगी आदित्यनाथ को अपना छोटा भाई बताते हुए उनके सीएम चुने जाने पर बधाई दी है। उमा भारती ने कहा कि योगी जी राष्ट्रवाद को साथ लेकर चलेंगे और वामपंथियों के गाल पर ये सबसे बड़ा थप्पड़ है। उन्होंने कहा कि मेरे लिए मोदी का पीएम बनना और छोटे भाई योगी जी का सीएम बनना 21वीं सदी की सबसे अच्छी खबर है।

योगी राज्य के 21वें मुख्यमंत्री होंगे। साथ ही प्रदेश पार्टी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और पार्टी उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा को उपमुख्यमंत्री बनाने का ऐलान किया गया। शपथ ग्रहण समारोह आज(19 मार्च) दोपहर 2.15 बजे स्मृति वन में होगा। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मौजूद रहेंगे।

योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री चुने जाने पर विरोधी दलों के नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और माकपा जैसे दलों ने सोशल मीडिया और बयान जारी कर योगी को कट्टर हिंदुत्व का चेहरा और ध्रुवीकरण की राजनीति करने वाला बताया है।

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने भी योगी के सीएम बनने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी और ट्वीट कर कहा कि ‘यूपी में अति पिछड़ा वर्ग का भारी समर्थन लेकर बीजेपी सत्ता में आई, लेकिन सीएम के नाम पर ठेंगा दिखा दिया, योगी लाओ, नफरत फैलाओ, सबका साथ-सबका विकास।’

जबकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने भी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री चुनने पर सवाल खड़ा करते हुए ट्वीट किया है, ‘योगी आदित्यनाथ उस जगह पर बैठेंगे, जहां गोविंद वल्लभ पंत, नारायण दत्त तिवारी, सुंदर लाल बहुगुणा जैसे लोग बैठ चुके हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here