रियो ओलंपिक: भारत को झटका, पहले मैच में हारे योगेश्वर दत्त

0

रियो ओलिंपिक में भारत के लिए मेडल की आखिरी उम्मीद पहलवान योगेश्वर दत्त पहला मुकाबला हार गाए। मंगोलिया के पहलवान मंदाखनारन गैंजोरिग ने योगेश्वर को 0-3 से हराया।

योगेश्वर के मुकाबले पहले पीरियड में गैंजोरिंग ने काफी अटैक किए। दत्त को अंपायर ने 30 सेकेंड के अंदर अटैक करने की चेतावनी दी। लेकिन वह सफल नहीं हुए और विरोधी को 1 अंक मिल गया। इस प्रकार दत्त पहले पीरियड की समाप्ति पर मंगोलियाई पहलवान से 0-1 से पीछे हो गए।

Also Read:  शराबबंदी वाले राज्य बिहार के नवादा जिले में 'शराब माफिया' ने पत्रकार पर किया जानलेवा हमला, गंभीर रूप से घायल

दूसरे पीरियड में योगेश्वर से वापसी की उम्मीद थी। लेकिन वह कोई कमाल नहीं कर सके बल्कि मंगोलियाई पहलवान ने एक बार फिर अटैक किया और 2 अंक हासिल करके बढ़त को 3-0 कर लिया।

Also Read:  Indian men and women look to make a mark in Rio Olympic hockey

हालांकि पदक की उम्मीद पूरी तरह से अभी खत्म नहीं हुई है।अगर मंगोलियन पहलवान फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहता है तो योगेश्वर को कांस्य पदक के मैच में हिस्सा लेने के लिए रेपेचेज के 2 राउंड खेलने पडेंगे।

Also Read:  स्वर्ण में बदल सकता है योगेश्वर दत्त का लंदन ओलंपिक का कांस्य : रिपोर्ट

ब्राजील की मेजबानी में चल रहे रियो ओलिंपिक खेलों में भारत को अब तक दो ही मेडल मिले हैं। पहला मेडल पहलवान साक्षी मलिक ने दिलाया तो दूसरा मेडल सिल्वर के रूप में पीवी सिंधु ने जीता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here