स्वर्ण में बदल सकता है योगेश्वर दत्त का लंदन ओलंपिक का कांस्य : रिपोर्ट

0

योगेश्वर दत्त के लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक के रजत में बदलने के कुछ दिनों बाद ही भारत के इस स्टार पहलवान का पदक अब स्वर्ण में बदल सकता है क्योंकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चैंपियन तोगरूल असगारोव को प्रतिबंधित पदार्थों के सेवन का दोषी पाया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार लंदन ओलिंपिक 2012 में पुरुष वर्ग के 60 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में स्वर्ण पदक विजेता अजरबेजान के असगारोव को शक्तिवर्धक दवाईयों के सेवन का दोषी पाया गया था। इससे पहले रूसी एजेंसी ‘फ्लोरेसलिंग.ओआरजी ने रिपोर्ट दी थी कि चार बार के विश्व चैंपियन और दो बार के ओलंपिक पदक विजेता रूस के बेसिक कुदुखोव के परीक्षण में प्रतिबंधित दवा पाई गई थी।

Also Read:  केजरीवाल आज गोवा के दौरे पर, पिछले चार महीने में उनका यह तीसरा दौरा

भाह्षा की खबर के अनुसार, कुदुखोव की 2013 में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। ऐसे में 60 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण और रजत जीतने वाले दोनों पहलवानों का परीक्षण पॉजिटिव पाया गया है तो इस भार वर्ग में कांस्य पदक जीतने वाले योगेश्वर का यदि परीक्षण सही रहता तो वह स्वर्ण पदक हासिल करने की स्थिति में हैं।
विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने अभी तक असगारोव के परीक्षण के पॉजिटिव पाए जाने की आधिकारिक खबर विश्व कुश्ती की अंतरराष्ट्रीय संस्था यूनाईटेड विश्व कुश्ती को नहीं दी है। यहां तक भारतीय कुश्ती महासंघ भी अभी योगेश्वर के कांस्य पदक के रजत पदक में बदल जाने की आधिकारिक खबर का इंतजार कर रहा है क्योंकि योगेश्वर के नमूने का भी परीक्षण किया जा रहा है।

Also Read:  Sakshi thanked Olympic medalists Sushil Kumar and Yogeshwar Dutt for showing wrestling the way

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here