केजरीवाल के EVM पर सवाल उठाने को योगेंद्र यादव ने बताया गैरजिम्मेदाराना

0

स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने आज कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाना बेहद गैरजिम्मेदाराना है और उनके दावे के समर्थन में कोई पुख्ता सबूत नहीं है।

योगेंद्र यादवकेजरीवाल के काम करने की शैली पर सवाल उठाने पर आप से निकाले गए नेता ने कहा कि भवन कर खत्म करने का वादा आप की बेचैनी को दिखाता है क्योंकि आगामी दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में उसे हार का डर सता रहा है।

एमसीडी चुनाव में ईवीएम की बजाए मतपत्र का इस्तेमाल करने की केजरीवाल की मांग को लेकर यादव ने कहा, यह बहुत ही बेवकूफी भरा है क्योंकि इससे आम लोगों में पूरी चुनाव प्रक्रिया को लेकर संदेह के बीज पैदा होते हैं।

पीटीआई की खबर के अनुसार, उन्होंने कहा, यह बेहद गैरजिम्मेदाराना है। मैंने (ईवीएम में छेड़छाड़ के) कोई पुख्ता सबूत नहीं देखे हैं। यह कहना कि भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए पूरी चुनाव प्रणाली में धांधली की गयी, मुझे लगता है कि इससे भारत की मतदान प्रणाली का नाम खराब होता है।

लेकिन व्यापक रूप में इससे इस तरह की बातें करने वाले लोगों का ही नाम खराब होता है। यादव ने हालांकि नगर निगम चुनाव में वोटर-वेरिफियेबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) के इस्तेमाल की आप की मांग का समर्थन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here