भारत-पाक तनाव के बीच राजनीतिक लाभ लेने की पीएम मोदी के ‘गुप्प योजना’ का येदियुरप्पा ने किया खुलासा!

0

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य बीजेपी प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के राजनीतिक फायदे पर बयान देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को असहज कर दिया है। येदियुरप्पा ने बीजेपी को चुनावी फायदे के लिए पाकिस्तान के साथ युद्ध की कथित योजना बनाने का खुलासा कर पीएम मोदी और पार्टी प्रमुख दोनों को शर्मिंदगी में डाल दिया है।

(Reuters )

येदियुरप्पा का दावा है कि पाकिस्तान में स्थित आतंकी कैंपों पर भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में लहर यानी हवा बनी है और इससे बीजेपी को आगामी लोकसभा चुनाव में फायदा होगा। कर्नाटक के पूर्व सीएम ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान में आतंकी कैंपों पर भारत द्वारा अचानक किए गए हमले से प्रधानमंत्री मोदी के पक्ष में लहर बनी है और इससे पार्टी को आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य में 28 में 22 सीटें जीतने में मदद मिलेगी।

पीटीआई के मुताबिक येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘दिनों-दिन बीजेपी के पक्ष में लहर बनती जा रही है।” उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान के भीतर घुसकर आतंकी कैंपों को बर्बाद करने के कल के कदम से देश में मोदी के समर्थन में लहर बनी है और इसका नतीजा आगामी लोकसभा चुनाव में नजर आ सकता है।” बीजेपी नेता ने चित्रदुर्ग में कहा कि इसने नौजवानों में जोश भर दिया है। इससे हमें (कर्नाटक में) लोकसभा की 22 से ज्यादा सीटें जीतने में मदद मिलेगी।

बता दें कि इस वक्त बीजेपी के पास राज्य की 16 लोकसभा सीटें हैं। जबकि कांग्रेस के पास 10 और जेडी (एस) के पास दो सीटें हैं। हालांकि, इस वक्त येदियुरप्पा भारत-पाक तनाव के सियासी लाभ पर टिप्पणी कर अपने साथ-साथ पार्टी नेतृत्व को भी मुश्किल में डाल दिया है। इस बयान के बहाने विपक्ष और उनके आलोचकों को बीजेपी को घेरने का मौका दे दिया है।

दरअसल, बीजेपी नेता का यह बयान उस दिन आया जिस दिन आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर को भारतीय वायुसेना द्वारा तबाह किए जाने के बाद पाकिस्तानी वायुसेना ने भारतीय नभक्षेत्र का उल्लंघन किया और सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने का असफल प्रयास किया। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने बुधवार को अपने हवाई क्षेत्र में एक भारतीय सैन्य विमान को मार गिराया और एक पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को कब्जे में ले लिया है।

पुलवामा हमले के बाद अबतक क्या हुआ?

14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जवाबी कार्रवाई के तौर पर भारतीय वायु सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच इस वक्त तनाव काफी बढ़ गया है। यह तनाव तब शुरू हुआ जब 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर किए गए आत्मघाती हमले में बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद ने ली थी।

वहीं, पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी। पीओके के आतंकी कैंप पर भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के हवाई हमला किया और उसके सारे कैंपों को तबाह कर दिया। पीटीआई के मुताबिक, भारती जवानों ने मंगलवार को तड़के बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर को तबाह कर दिया, जिसमें काफी संख्या में आतंकवादी और उनके प्रशिक्षक मारे गए।

आतंकियों के समर्थ में आया पाकिस्तान

आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर को भारतीय वायुसेना द्वारा तबाह किए जाने के एक दिन बाद पाकिस्तानी वायुसेना ने भारतीय नभक्षेत्र का उल्लंघन किया और सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने का असफल प्रयास किया। पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास दोनों पक्षों की वायुसेनाओं के बीच भीषण झड़प के बाद विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को कब्जे में ले लिया। इस झड़प में पाकिस्तान के एक विमान को मार गिराया गया और भारतीय वायुसेना को भी अपना एक मिग 21 खोना पड़ा।

अभिनंदन के लिए सलामती की दुआएं

बुधवार को भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के पाकिस्तानी सेना के कब्जे में होने की खबर जैसे ही सच साबित हुई, जिसके बाद देशभर में उनकी सलामती की दुआएं की जानें लगी हैं। सोशल मीडिया खासकर ट्विटर और फेसबुक विंग कमांडर की बहादुरी के चर्चों से पट गया है। इंटरनेट पर कथित तौर पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो बेहद शांति और साहस के साथ सवालों के जवाब देते नजर आ रहे हैं।

भारत ने की वापसी की मांग

भारत ने बुधवार को पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब किया और दोनों देशों की वायुसेनाओं के बीच हवाई झड़प के बाद पाकिस्तान द्वारा हिरासत में लिए गए भारतीय पायलट की तत्काल और सुरक्षित वापसी की मांग की। विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को स्पष्ट कर दिया गया है कि भारतीय रक्षाकर्मी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए।

बुधवार शाम को पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी 46 सेकंड के एक वीडियो में आंखों पर पट्टी बांधे एक व्यक्ति नजर आ रहा है और दावा किया गया है कि यह व्यक्ति भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन हैं। वीडियो में व्यक्ति यह कहता नजर आ रहा है, ‘‘मैं भारतीय वायुसेना का एक अधिकारी हूं। मेरा सर्विस नंबर 27981 है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here