नोटबंदी और GST को लेकर एक बार फिर से यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार को लिया निशाने पर

0

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार पर एक बार फिर से हमला बोला है। यशवंत सिन्हा ने कहा कि भारत में वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) को लागू करना इस बात का सटीक उदाहरण है कि किस तरह इसे लागू नहीं किया जाना चाहिए था।

यशवंत सिन्हा

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, उन्होंने कहा कि जीएसटी वैकि तौर पर अप्रत्यक्ष कर की सबसे अच्छी प्रणाली है और इसमें कोई शक नहीं है तथा यही कारण है कि इसे ज्यादातर देशों ने अपनाया है। लेकिन भारत में जिस तरीके से जीएसटी को लागू किया गया वह इस बात का सटीक उदाहरण है कि कहीं भी कर सुधार को कैसे लागू नहीं किया जाना चाहिए।

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, यह हार्वर्ड और अन्य विविद्यालयों में पढ़ाया जाना चाहिए। पूर्व में कई मौकों पर नरेंद्र मोदी सरकार को निशाने पर लेने वाले सिन्हा को शहर के एक संगठन ने जीएसटी और विमुद्रीकरण पर व्याख्यान देने के लिए आमंत्रित किया था।

सिन्हा ने कहा कि सरकार को तुरंत अर्थशास्त्री विजय केलकर को साथ में लेना चाहिए जिन्होंने भारत में जीएसटी की रूपरेखा तैयार की थी और अर्थव्यवस्था को मुश्किल से निकालने के लिए जीएसटी में सकारात्मक सुधार करने चाहिए।

इतना ही नहीं नोटबंदी पर सरकार पर निशाना साधते हुए सिन्हा ने कहा कि किसी भी अमीर व्यक्ति को मुश्किल नहीं आई और गरीब लोग ही पंक्तियों में खड़े थे और उन्होंने अपनी जान गंवाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here