NSG में भारत की नाकामी पर मोदी सरकार पर BJP नेता यशवंत सिन्हा का बड़ा हमला

0

NSG के मुद्दे पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मोदी सरकार की भारी नाकामी पर प्रधानमंत्री को न शरीफ विपसखि पार्टियों की टिप्पणियों का सामना है बल्कि खुद मोदी के अपनोंne अब उनपर हमले तेज़ कर दिए हैं ।

जनसत्ता के अनुसार भाजपा के वरिष्‍ठ नेता यशवंत सिन्‍हा ने NSG में भारत को जगह नहीं मिलने और पाकिस्‍तान नीति को लेकर मोदी सरकार की खिंचाई की है। उन्‍होंने कहा कि भारत को एनएसजी की सदस्‍यता नहीं लेनी चाहिए।

Also Read:  उत्तर प्रदेश में अब गोहत्या करने वालो के खिलाफ NSA और गैंगस्टर एक्ट के तहत होगी कार्रवाई

Yashwant Sinha

सिन्हा के अनुसार भारत को इसका सदस्‍य बनने के लिए अर्जी देने की भी जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि आज भारत को एनएसजी की सदस्‍यता मिल जाएगी तो हम लूजर कहलाएंगे। इससे हमें कोई फायदा नहीं होगा बल्कि नुकसान ही होगा।

मोदी सरकार की पाकिस्‍तान नीति पर हमला बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि बड़े दुख से उन्‍हें कहना पड़ रहा है कि सरकार की पाकिस्‍तान नीति पूरी तरह से नाकाम रही है। यदि यदि शनिवार को मारे गए आतंकी पाकिस्‍तानी हुए तो भारत और पाकिस्‍तान के बीच युद्ध जैसी स्थिति हो जाएगी। सरकार में बैठे कुछ लोगों द्वारा भारत सरकार लगातार गुमराह हो रही है। पूर्व वित्‍त मंत्री रहे सिन्‍हा ने कहा कि सरकार के लिए वे ब्रेन डेड हो चुके हैं और सरकार को लगता है कि वे ओपिनियन देने की स्थिति में नहीं हैं। लेकिन वे सरकार की पाकिस्‍तान के प्रति नीति का लगातार विरोध करते रहे हैं।

Also Read:  छत्तीसगढ़ की 'गोदना' कला को मिली अंतर्राष्ट्रीय पहचान

गौरतलब है कि यशवंत सिन्‍हा पहले भी कई बार मोदी सरकार पर हमला बोल चुके हैं। रोचक बात हैं कि उनके बेटे जयंत सिन्‍हा मोदी सरकार में वित्‍त राज्‍य मंत्री हैं। यशवंत सिन्‍हा को लाल कृष्‍ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के साथ मार्गदर्शक मंडल में रखा गया है।

Also Read:  मुस्लिम कर्मचारियों को जुमे की नमाज ब्रेक पर भाजपा को आपत्ति, कहा- क्या हिंदुओं को हनुमान पूजा के लिए देंगे दो घंटे ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here