तेजस्वी यादव ने व्यवसायी की हत्या पर सीएम नीतीश कुमार पर उठाए सवाल, बोले- आपके शराबबंदी और बालूबंदी के हैंगओवर ने बिहार को बर्बाद कर दिया है

0

बिहार की राजधानी पटना के जाने-माने व्यवसायी गुंजन खेमका की हत्या पर अब यहां राजनीति प्रारंभ हो गई है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता व बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने राज्य की गिरती कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सवाल उठाए हैं तो जद (यू) ने भी पलटवार किया है।

बिहार
(File Photo: PTI)

तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा, “नीतीश जी, आख़िर कब तक बिहार के व्यापारी, किसान और नौजवान अपराधियों की गोलियों का शिकार होते रहेंगे? आपके शराबबंदी और बालूबंदी के हैंगओवर ने बिहार को बर्बाद कर दिया है। राजधर्म गिरवी रख आपने थानों की नीलामी कर प्रशासन का इक़बाल और ईमान भी बेच दिया है। आख़िर,कब तक चुप रहियेगा?”

बता दें कि इससे पहले तेजस्वी यादव ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “नैतिकता बन गयी लोलुपता और अंतरात्मा बन गयी दुरात्मा। बिहार में घूम रहे दुशासन, रावणों का है कुशासन, जनता कह रही है ये थूशासन, क्योंकि राजा ने बेच दिया ईमान और प्रशासन।”

उससे पहले तेजस्वी यादव ने एक अन्य ट्वीट में लिखा था, “नीतीश कुमार मौनी बाबा और सुशील मोदी ढोंगी बाबा की जनादेश चोरी वाली कुख्यात जोड़ी बिहार के अपराध पर बेशर्मी की हद तक चुप है। नीतीश कुमार का एक विधायक AK-47 के साथ पकड़ा जाता है। दूसरा 50 लाख की रंगदारी माँगता है। तीसरा विपक्षी नेता की हत्या में आरोपित है। बिहार में थू-शासन है।”

तेजस्वी के इस ट्वीट पर जद (यू) के प्रवक्ता नीरज कुमार ने ट्वीट कर लिखा, “हत्या में दोषी राजद ‘आइकन’ दिल्ली के तिहाड़ में, दूसरा नाबालिग के साथ दुष्कर्म के दोषी बिहार की जेल में और खुद अध्यक्ष घोटाला में दोषी झारखंड की जेल में। ये सभी आज भी पार्टी के थिंकटैंक बने हुए हैं। अध्यक्ष की विरासत संभाल रहे उनके पुत्र नैतिकता पर प्रवचन दे रहे हैं। बेशर्मी की पराकाष्ठा है।”

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, पटना के बड़े व्यवसायी गोपाल खेमका के बेटे गुंजन खेमका की गुरुवार को हाजीपुर में दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। गुंजन बीजेपी व्यवसायिक प्रकोष्ठ से भी जुड़े हुए थे। बता दें कि बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव सत्ता पक्ष के नेताओं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और पीएम मोदी को घेरने का कोई भी मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here