दिल्ली: ‘विश्व जल दिवस’ के मौके पर ‘हमारा बचपन’ की तरफ से किया गया समारोह

0

गुरुवार(22 मार्च) को ‘हमारा बचपन’ के सौजन्य से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में विश्व जल दिवस समारोह किया गया। जिसमे सुल्तानपुरी क्षेत्र के 136 बच्चों, युवाओ एवं महिलाओं ने अपनी भागीदारी दी।

सर्वप्रथम समारोह में उपस्थित, बाल लीडर, समूह के सदस्य, युवाओ, महिलाओ, निगम पार्षद के साथी, एम0 सी0 डी0 से आये अधिकारी सभी का स्वागत किया, उसके पस्चात सभी समारोह में उपस्थित ने अपना अपना परिचय दिया, उसके पश्चात बाल लीडरो द्वारा सभी को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जल संरक्षण पर संदेश दिया।

इसी के दौरान सभी ने जल दिवस के ऊपर चर्चा की जल ही जीवन है साथ ही जोया, मुस्कान, खुशी, सीनू, जुनैद, समीर, आसिफ, मनिया, मुस्कान, ने जल पर एक एक कविता सुनाई, उसके पश्चात पार्षद जी के कार्यलय से आये कार्यकर्ता एंव एम0 सी0 ड़ी0 के अधिकारी जी ने बच्चों को जल को कैसे बचाना है उनके बारे जानकारी दी। उनके पस्चात बाल लीडरो द्वारा समूह प्रस्तुतिकरण किया गया, कार्यक्रम को मीडिया द्वारा कवरेज भी किया गया।

नुक्कड़ नाटक के जरीए यहां के स्थानिय बच्चों ने लोगों को बताया कि, कैसे हम पानी की बढ़ती मिजात से छुटकारा पा सकते है। साथ ही इन बच्चों ने अपने नुक्कड़ नाटक के साफ-सफाई पर भी चर्चा की। बता दें कि, लोगों को जल संरक्षण के लिए प्रेरित करने के लिए हर साल 22 मार्च को विश्व जल दिवस मनाया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here