वर्ल्ड कप जीतने के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन बोले, ‘अल्लाह हमारे साथ था’

0

लॉर्ड्स मैदान में 14 जुलाई को खेले गए वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड चैंपियन बन गई। इंग्लैंड ने जीत दर्ज करते हुए पहली बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। इंग्लैंड ने रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे विश्व कप फाइनल में रविवार को यहां मैच और सुपर ओवर के ‘टाई’ छूटने के बाद न्यूजीलैंड पर ‘बाउंड्री’ के दम पर पार पाकर पहली बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

वर्ल्ड कप

इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मोर्गन ने वर्ल्ड कप जीतने के बाद कहा कि उनकी टीम की ‘अविश्वसनीय जीत’ क्रिकेट के जन्मदाता देश की नई पीढ़ी को प्रेरित करेगी। मोर्गन ने कहा कि, मैं उम्मीद करता हूं कि इस जीत के बाद क्रिकेट में लोगों की प्रतिभागिता बढ़ेगी। 2015 में इंग्लैंड की टीम पहले राउंड से ही बाहर हो गई थी लेकिन 2019 में वर्ल्ड चैंपियन बनकर उभरी।

मोर्गन से जब पूछा गया कि क्या उनका ‘आयरिश लक’ काम कर गया। इस पर मोर्गन ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, अल्लाह भी हमारे साथ था। मैंने आदिल (इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद) से बात की तो उसने मुझसे कहा कि अल्लाह पक्के तौर पर हमारे ही साथ है।

मोर्गन ने आगे कहा, “दरअसल, ये हमारी टीम के बारे में बताता है, हमारी टीम के खिलाड़ी अलग-अलग पृष्ठभूमि और संस्कृति से आते हैं। कुछ खिलाड़ी दूसरे देशों में भी पले-बढ़े हैं।” इंग्लैंड की टीम ने वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करने के बाद जमकर जश्न मनाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here