महाराष्ट्र से बिहार जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में खाने को लेकर मजदूरों के बीच मारपीट, वीडियो वायरल

0

मुंबई में फंसे प्रवासी मजदूरों को बिहार ले जा रही विशेष ट्रेन में बुधवार को कथित तौर पर नि:शुल्क मिले भोजन के पैकेटों के बंटवारे को लेकर सतना रेलवे स्टेशन की एक बोगी में दो गुटों में जमकर मारपीट हुई। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो पर लोग भी जमकर अपनी प्रतिक्रयाएं दे रहे हैं।

ट्रेन

सतना रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के स्टेशन प्रभारी मान सिंह ने बताया कि यह विवाद कथित तौर पर भोजन के पैकेटों को लेकर हुआ। लेकिन इस मामले में किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं हुई है और न ही किसी को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा कि बाद में इस ट्रेन को करीब दो बजे सतना रेलवे स्टेशन से गंतव्य स्थान के लिए आगे रवाना कर दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार, इस स्पेशल ट्रेन में करीब 1,200 मजदूरों को मुंबई स्थित कल्याण रेलवे स्टेशन से बिहार ले जाया जा रहा है। वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मुंबई के कल्याण से बिहार मजदूरों को लेकर जा रही विशेष ट्रेन में आज दोपहर करीब डेढ़ बजे जमकर मारपीट हुई है। यह घटना सतना रेलवे स्टेशन में हुई। उन्होंने कहा कि यह विवाद खाने के पैकेट को लेकर हुआ है।

दरअसल मुंबई से चलकर आज सतना रेलवे स्टेशन पर यह विशेष ट्रेन पहुंची थी। यहां राज्य सरकार की ओर से मजदूरों को मुफ्त में खाना एवं पानी की व्यवस्था कराई गई थी। जब खाने के पैकेट बंट रहे थे, उस दौरान दो गुटों में खाने के पैकेट को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद बड़ा रूप ले लिया और दर्जनों मजदूर आपस में भिड़ गए।

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर अब तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि कि ये मजदूर आपस में एक दूसरे को लात-घूंसों और बेल्ट से भी मार रहे हैं।

गौरतलब है कि, रेलवे ने बुधवार को बताया कि उसने एक मई से अब तक 115 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं, जिनमें लॉकडाउन की वजह से देश अलग अलग हिस्सों में फंसे एक लाख से ज्यादा लोगों को ले जाया गया। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here