इस मजदूर ने बनाया घूमने वाला घर, जिसे देखकर बड़े-बड़े इंजीनियर भी हो गए हैरान

0

आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलवाने जा रहे है, जिसने बिना किसी इंजीनियर कॉलेज में जाए ही एक ऐसा कारनामा कर दिखाया जिसे जानकर सारे इंजीनियर भी हैरान हो गए है। इस मजदूर ने ऐसा घर बनाया है जो घूमता है।दरअसल यह शख्स 5वीं पास भी नहीं है, अपने इस कारनामे से इसने साबित कर दिखाया है कि हुनर किसी भी डिग्री का मोहताज नहीं होता। इस शख्स का नाम मोहम्मद सहुल हमीद है और वे तमिलनाडु के मेलापुदुवक्कुदी गांव में रहते हैं।बचपन में पारिवारिक स्थिति ठीक ना होने कारण सहुल ने पांचवीं में फेल होने के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी लेकिन अब वे 65 वर्ष के हो चुके हैं।

इस मजदूर ने बनाया घूमने वाला घर

 

ख़बरो के अनुसार, जब हमीद छोटे थे तो उनके घर की हालत ठीक नहीं थी। घर का खर्च चलाने के लिए उन्होंने मजदूरी करने लगे। मजदूरी करते करते हमीद घर बनाने में रूचि लेने लगे और अरब देश जाकर रहने लगे। 20 साल वहां रहने के बाद उन्होंने घर बनाने का काम सीख लिया। वहां काम करने से उन्हें वहां की नई तकनीक का अनुभव हो गया और फिर अपने देश वापस आकर उन्होंने यह प्रण लिया कि वो भी ऐसा घर बनाएंगे जिसे देखने के लिए दूर दूर से लोग आएंगे।

उन्होंने अपनी मेहतन से मूविंग हाउस बनाया। जिसे देखने के लिए दूर दूर से इंजीनियर भी आ रहे हैं। बता दें कि, इस घर के ग्राउंड फ्लोर पर 3 और फर्स्ट फ्लोर पर दो बेडरूम हैं। फर्स्ट फ्लोर में आयरन रोलर लगा हुआ है, जिसकी मदद से इस मकान को किसी भी ओर घुमाया जा सकता है। इस घूमने वाले घर को उन्होंने मूविंग हाउस का नाम दिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here