कर्नाटक: BJP के वरिष्ठ नेता ईश्वरप्पा ने कहा- ‘मुसलमान हम पर भरोसा नहीं करते हैं, इसलिए हमारी पार्टी उन्हें टिकट नहीं देगी’

0

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए देशभर में चुनाव प्रचार जोर-शोर से चल रहा है। इस बीच ऐसा लग रहा है कि बीजेपी के शीर्ष नेता इस चुनाव को ध्रुवीकरण की राजनीति कर जीतना चाहते हैं। महाराष्ट्र के वर्धा में मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को हिंदू मतदाताओं को कांग्रेस के खिलाफ भड़काने की पूरी कोशिश की। इस बीच कर्नाटक के वरिष्ठ बीजेपी नेता केएस ईश्वरप्पा ने मुस्लिम समुदाय को लेकर एक विवादित बयान दिया है।

(HT File Photo)

ईश्वरप्पा ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी मुसलमानों को टिकट नहीं देगी, क्योंकि मुस्लिम समुदाय बीजेपी पर भरोसा नहीं करता है। ईश्वरप्पा ने यह विवादास्पद बयान कर्नाटक के कोप्पल में कुरुबा और दूसरे अल्पसंख्यक समुदाय को संबोधित करते हुए दिया।

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस आपको (मुस्लिम) केवल वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करती है, लेकिन आपको टिकट नहीं देती है। हम मुसलमानों को टिकट नहीं देंगे, क्योंकि आप हम पर भरोसा नहीं करते हैं। हमारे ऊपर भरोसा कीजिए और हम आपको टिकट और अन्य चीजें भी देंगे।’

केएस ईश्वरप्पा कर्नाटक में वरिष्ठ बीजेपी नेता हैं और वह राज्य में जगदीश शेट्टर के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के कार्यकाल में 2012 से 2013 के दौरान राज्य के उपमुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। कर्नाटक में 28 में से 14 लोकसभा सीटों पर 18 अप्रैल को और बाकी की 14 सीटों पर 23 अप्रैल को मतदान होंगे। राजनीति जानकारों का कहना है कि लोकसभा चुनाव से पहले ऐसी विवादास्पद बयानबाजी की बीजेपी को बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है, क्योंकि राज्य में बीजेपी और कांग्रेस-जेडीएस के बीच कड़ा मुकाबला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here