पुरुषों कोे मुकाबले महिलाएं ज्यादा करती है सेक्स फैंटेसी

0
>

हर इंसान सेक्स में रुची रखता है फिर चाहे वो मर्द हो या औरत लेकिन सेक्स फैंटेसी की चाहत मर्दों से ज्यादा औरतों में होती है। हमारे समाज में मर्दों के मुकाबले औरतों को सेक्स को लेकर ज़्यादा शर्मीला माना जाता है।

सेक्स फैंटेसी

एक रिसर्च के मुताबिक़ औरतों में सेक्स को लेकर चाहत तो होती है लेकिन वो दिखाती नहीं हैं, जबकि मर्द सेक्स के प्रति अपनी रूचि इज़हार करते रहते हैं। द हेल्थ साईट पर यह रिसर्च पब्लिश हुआ है और इसका मकसद सिर्फ़ इतना ही था की क्या वाकई सेक्स फेंटेंसी होना अच्छी बात है? इस रिसर्च में एक और बात सामने आई और वो यह की पैथलाजिकल यानी बेसिर पैर की फेंटेसी में पार्टनर की सहमति शामिल नहीं होती।

Also Read:  भड़काऊ बयानों पर चुनाव आयोग सख्त, नेताओं को दी 'आत्मसंयम' की नसीहत

इस तरह की फैंटेसी में दर्द बहुत होता है और किसी तरह की संतुष्टि नहीं मिलती है, बस इसे पूरा करने की चाह लोगों में होती है। सेक्सुअल फेंटेसी को लेकर इस रिसर्च में उनकी सेक्सुअल फेंटेसी के बारे में सवाल-जवाब किए गए। साथ ही उनकी पसंदीदा फैंटेसी की विस्तार से लिखने के लिए कहा गया।

Also Read:  बलात्कारी राम रहीम की बेटी हनीप्रीत के खिलाफ नोटिस जारी, हिंसा भड़काने और राम रहीम को कोर्ट से भगाने की साजिश का आरोप

कुछ मर्द ऐसे भी थे जिन्होने अजीब किस्म के सेक्स की चाहत का इज़हार किया था। जनरल ऑफ सेक्सुअल मेडिसन द्वारा हुए इस रिसर्च में बहुत सी महिलाओं ने हद से ज्यादा सेक्स की चाह होने की बात कही जो बेहद चौंकाने वाली थी। हालांकि ये महिलाएं नहीं चाहती थी कि उनकी सेक्‍स फैंटेसी रियल लाइफ में भी पूरी हो।

Also Read:  गोवा : RSS के बागी सुभाष वेलिंगकर ने की अपनी नई पार्टी की घोषणा

इसलिए ऐसा माना गया की मर्दों के मुकाबले महिलाओं की सेक्स फैंटेसी ज्यादा स्ट्रांग होती है। आपको बता दें की ये रिसर्च जनरल ऑफ सेक्सुअल मेडिसन में की गयी थी। जिसमे 799 पुरुष और 718 महिलाएं शा‌मिल थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here