पढ़ें, कोठे से आजाद करवाई गई इस सेक्स वर्कर पर क्यों हो रही है नए नोटों की बारिश

0

पुणे शहर के एक कोठे से 2015 में आजाद करवाई गई एक सेक्स वर्कर पर इन दिनों नए नोटों की बारिश हो रही है। जी हां, दरअसल पुणे के बुधवार पेठ इलाका शहर का सबसे बड़ा रेडलाइट एरिया है। इस मंडी में कई सेक्स वर्कर पैसों के लिए काम करती हैं तो कईयों को नौकरी का झांसा देकर धोखे से यहां लाया जाता है।

ऐसा ही एक मामला दिसंबर 2015 में सामने आया था, जब एक लड़की को बांग्लादेश से नौकरी का झांसा देकर पुणे लाया गया और फिर इस जिस्म की मंडी में उसे बेच दिया गया। हालांकि, कुछ दिन बाद एक एनजीओ की मदद से लड़की को रेडलाइट एरिया से छुड़ा लिया गया और वापस उसके घर भेज दिया गया।

जब यह लड़की वापस अपने घर गई तो अपने साथ बंद हो चुके एक हजार और 500 के 10 हजार रुपए ले गई थी। लेकिन नोटबंदी के बाद उसके सभी नोट बेकार हो गए, जिसके बाद अब इस लड़की ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खुला पत्र लिखकर अपने नोट बदलने की मांग की।अच्छी बात यह है कि लड़की द्वारा पीएम मोदी को लिखे गए इस भावनात्मक पत्र ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। अब इस लड़की की सहायता करने के लिए देश ही नहीं, बल्कि विदेशों से भी लोगों के फोन आ रहे हैं। कुछ लोगों ने इस लड़की की सहायता करने के लिए नए नोट एनजीओ को भेज भी दिए हैं।

अगले स्लाइड में पढ़ें, लड़की ने क्या लिखा था पत्र में….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here