राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को महिला ने दिखाई मिडिल फिंगर तो कंपनी ने नौकरी से निकाला

0

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के काफिले में मिडिल फिंगर दिखाने वाली महिला को नौकरी से निकाल दिया गया है। बता दें कि, इस महिला की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी, जिसके बाद उसे अपनी नौकरी गंवानी पड़ गई। इस महिला का नाम जूली ब्रिस्कमैन बताया जा रहा है।

ख़बरों के मुताबिक, काफिले के दौरान कार में बैठे व्हाइट हाउस के फोटो जर्नलिस्ट ब्रेंडन स्मियालोस्की ने तुरंत इस फोटो को अपने कैमरे में कैद कर ली। ब्रिस्कमैन जब सड़क पर साइक्लिंग कर रही थी, उसके बगल में से डोनाल्ड ट्रंप के कारों का काफिला निकला और इसी दौरान उसने एक हाथ ऊपर करते हुए उंगली दिखा दी

तभी पीछे वाली कार में आ रहे फोटोग्राफर स्मियालोस्की ने ब्रिस्कमैन की तस्वीर खींच ली ओर उसके कुछ समय बाद ही यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी।

28 अक्टूबर को ली गई इस तस्वीर के वायरल होने के बाद फोटोग्राफर स्मियालोस्की ने कहा, ‘मैं हमेशा मेरा कैमरा ऑन रखता हूं। आपको नहीं पता, किस वक्त क्या दिख जाए। आपको नहीं पता, किस वक्त क्या हो जाए। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के कुछ दिनों बाद जूली ब्रिस्कमैन को नौकरी से निकाल दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 50 वर्षीय जूली ब्रिस्कमैन को नौकरी से बर्खास्त करने के पीछे की वजह उंगली दिखाना नहीं बताया गया है। अकीमा कंपनी का कहना है कि चूंकि जूली ने संस्थान के सोशल मीडिया के लिए जरूरी कानून का उल्लंघन किया है, इस वजह से उसे बर्खास्त किया गया है। जूली ने यह तस्वीर फेसबुक और ट्विटर पर बतौर प्रोफाइल फोटो लगा दी थी।

ख़बरों के मुताबिक, इसी बीच जूली ब्रिस्कमैन ने स्थानीय मीडिया को जानकारी दी है कि जब वह छुट्टी से वापस ऑफिस गईं तो कंपनी के एचआर से इस मुद्दे पर बातचीत हुई।

इसके अगले दिन बॉस ने एक ऑफिस में एक बैठक बुलाई, जहां सभी को बताया गया कि कंपनी जूली को नौकरी से हटा रही है क्योंकि उन्होंने सोशल मीडिया के कानून का उल्लंघन किया। इसके अलावा बॉस का यह भी कहना था कि इस तस्वीर से अकीमा के व्यापार को घाटा भी हो सकता है।

इस पूरे विवाद पर जूली ने कहा कि वह पिछले छह महीने से अकीमा कंपनी में कार्यरत थीं। उन्होंने कहा, ‘यह सोशल मीडिया प्रोफाइल मेरी है, कंपनी की नहीं इसलिए मैं अपनी प्रोफाइल पर कुछ भी करूं, उन्हें फर्क नहीं पड़ना चाहिए।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here