प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात नहीं होने से नाराज महिला ने वॉल्वो बस में लगा दी आग, यात्रियों ने भाग कर बचाई जान, देखें वीडियो

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बुधवार (17 सितंबर) को ‘पूर्वाचल’ राज्य की मांग को लेकर पीएम से नहीं मिल पाने से क्षुब्ध एक महिला ने कैंट डिपो पर खड़ी आलमबाग डिपो की एक अनुबंधित वॉल्वो बस में आग लगा दी। बस में सवार चालक, सह चालक व परिचालक समेत यात्री आग की ऊंची उठती लपटें देख बस से उतरकर भाग खड़े हुए, जिसके बाद मौके पर भगदड़ मच गई। हालांकि घटना में किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

Photo: Dainik Jagran

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तर प्रदेश के वाराणसी दौरे के दौरान अलग पूर्वांचल राज्य बनाए जाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रही वंदना रघुवंशी नाम की महिला ने उनसे मुलाकात करनी चाही, लेकिन पुलिस ने रोक दिया। जिससे नाराज महिला बस अड्डे पहुंचकर वॉल्वो बस मे ही आग लगा दी। हालांकि थोड़ी देर बाद आग पर काबू पा लिया गया, मगर तब तक आग से बस को काफी क्षति पहुंच चुकी थी।

समाचार एजेंसी पीटीआई/भाषा के मुताबिक, पूर्वांचल राज्‍य जनआंदोलन की महिला कार्यकर्ता वंदना रघुवंशी ने बुधवार को कैंट स्‍थित रोडवेज बस अड्डे पर पहुंचकर प्‍लेटफॉर्म संख्‍या 4 पर खड़ी वाराणसी-लखनऊ वॉल्‍वो बस में आग लगा दी। इसके बाद वंदना रघुवंशी ने सरेंडर कर दिया। महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग कीटीम ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जिस वक्‍त बस में आग लगाई गई, उसमें तीन-चार सवारियां ही बैठी हुई थीं, जिन्‍हें आंदोलनकारी ने बाहर निकाल दिया और बस में आग लगा दी। महिला का कहना है कि अलग पूर्वांचल राज्य के लिए कई बार प्रधानमंत्री से मिलना चाहा लेकिन पुलिस ने मिलने नहीं दिया। इस बार भी जब मोदी जी आए तो मुझे मेरे जगतगंज स्थित घर में नजरबंद कर दिया गया।

महिला का आरोप है कि यहां तक कि आमरण अनशन कर रहे मेरे साथियों को भी प्रधानमंत्री से नहीं मिलने दिया गया। एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन लोगों का आंदोलन कुछ दिन पहले तक चल रहा था, जिसके बाद इन्‍हें कबीर चौरा में मेडिकल कराने के बाद घर भेज दिया गया था। इस वक्‍त इनका कोई आंदोलन नहीं चल रहा था, जिससे इनकी गतिविधियों पर नजर रखी जाती।

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात नहीं होने से नाराज महिला ने वॉल्वो बस में लगा दी आग

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात नहीं होने से नाराज महिला ने वॉल्वो बस में लगा दी आगhttp://www.jantakareporter.com/hindi/woman-sets-bus-on-fire-in-varanasi/209039/

Posted by जनता का रिपोर्टर on Wednesday, 19 September 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here